अतिक्रमणकारियों में मचा हड़कंप

अतिक्रमणकारियों में मचा हड़कंप

धार। आदर्श आचरण संहिता के चलते नगर पालिका ने अपने लचर रवैया को छोड़कर आज हरकत में आया तथा करोड़ों की लागत से बने आदर्श मार्ग की छवि को अतिक्रमणकारियों ने धूमिल कर रखा था। मार्ग के दोनों और बने फुटपाथो पर अतिक्रमणकारियों ने दोनों और स्थाई व अस्थाई रूप से कब्जा जमाए रखा था।अतिक्रमणकारियो से नपा ने आदर्शमार्ग को आज मुक्त कराया।

कार्यवाही के डर से नपा कर्मियों के हाथ जोड़ता व्यापारी। 

जिसको लेकर नगर पालिका टीम के द्वारा आज दोपहर लगभग 1:00 बजे से अतिक्रमण को हटाने की मुहिम चलाई गई, लगभग डेढ़ घंटे चली इस कार्रवाई में सैकड़ों स्थाई व अस्थाई दुकानों को फुटपाथ पर से हटाया गया। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की शुरुआत रोटरी क्लब से प्रारंभ हुई कारवाही के शुरू होते ही अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया अपनी दुकानों के सामान के साथ-साथ यहां वहां भागते नजर आए। कई लोगों ने कार्यवाही से बचने के लिए अपनी हाथथेला गाड़ियां पी डब्ल्यू डी कार्यालय परिसर के अंदर खड़ी कर दी किंतु वह लोग भी नगर पालिका की इस कार्यवाही से नहीं बच पाए।

लालबाग परिसर में रखे सामान को जप्त करते नपा कर्मचारी।

नगर पालिका कर्मचारियों के द्वारा लावारिश खड़ी थैला गाड़ी में लगे तालों को तोड़ कर उन्हें नगर पालिका पहुंचाया गया। वहीं लालबाग परिषर से सटकर लगी दुकान संचालको ने नपा की कार्यवाही से बचने के लिए अपनी सब्जियां व सब्जियों से भरे केरट लालबाग परिषर में रख दीए  किंतु नपा कर्मियों मैं उन्हें जप्त कर लिया अतिक्रमण हटाने के दौरान घोड़ा चौपाटी पर दुकान संचालक नगर पालिका सीएमओ के बीच थोड़ी नोकझोंक भी हुई फिर भी कार्यवाही नगरपालिका की ओर से सतत जारी रही लगभग डेढ़  घंटे चली इस कार्यवाही में सैकड़ों दुकान संचालकों को रोटरी क्लब से लेकर घोड़ा चौपाटी तक की दुकानों को जो अवैध रूप से संचालित की जा रही थी उन्हें हटाया गया।

    कार्यवाही के डर से सामान समेटती वृद्ध महिला। 

नगर पालिका के अतिक्रमण हटाओ कार्यवाही से कुछ लोगों में हर्ष का माहौल है की फुटपाथ पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए बनाया गया है अतिक्रमणकारियों के कारण आम नागरिकों के साथ स्कूली छात्र-छात्राओं सहित महिलाओ को मार्ग पर ही चलने  के लिए मजबूर होना पड़ता था।मार्ग पर चलने के कारण हादसा होने का भय राहगीरों में बना रहता था।

              नपा सीएमओ से बहस करते व्यापारी।

वहीं कुछ लोगों में इस कार्यवाही को लेकर असंतोष देखा गया उनका कहना था कि हम फुटपाथ पर दुकाने लगाकर हमारा रोजगार चला रहे हैं परंतु नगर पालिका की कार्रवाई से कई लोगों की हरी सब्जियां व दुकान पर लगे सामान को जप्त करने से उन लोगों में काफी रोष व्याप्त हैं उनका कहना है कि शहर के अंदर काफी अतिक्रमण है जहां पर वाहनों की आवाजाही एवं प्रतिदिन ट्रैफिक यातायात बाधित होता रहता है,

             अतिक्रमण मुक्त हुआ फुटपाथ। 

पर नगरपालिका का ध्यान नगर में फ़ैल रहे अतिक्रमण पर क्यों नहीं जाता हम गरीब लोगों को ही नगर पालिका निशाना बनती है। व हमारा सामान उठाकर ले जाती है। जिसके कारण हमे नुकसान उठाना पड़ता है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: