अपराधियो को किसी भी तरह की रियायत न दे-आईजी

अपराधियो को किसी भी तरह की रियायत न दे-आईजी

आईजी ने जिले भर के थाना प्रभारियों और राजपत्रित अधिकारियों की बैठक ली, वहीं बढ़ते अपराधों पर गहरी चिंता जताई 

रीवा। पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने जिले भर के राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों की बैठक ली, बैठक में आईजी ने सभी थानों में हुई कार्रवाई की जानकारी ली, उन्होंने बढ़ते अपराधों और अपराधियों की धरपकड़ में कमी पर चिंता जाहिर करते हुए नाराजगी भी व्यक्त की, और सभी थाना प्रभारियों को अपराधियों की धरपकड़ में तेजी लाने के कडे निर्देश दिए हैं। 
उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि अपहरण और हत्या की घटनाएं नहीं रुकी तो संबंधितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

अपराधियो को किसी तरह की रियायत न दे
आई जी ने कहा कि शांति व्यवस्था भंग करने वाले अपराधियों पर किसी तरह की रियायत न करें, आदतन अपराधियों, गुंडा बदमाशों व संपत्ति संबंधी अपराधियों की धरपकड़ में तेजी लाए, अपराधों पर हरहाल में अंकुश लगाना बेहद जरुरी है, उन्होंने कहा कि थानों में अनावश्यक मामले पेंडिंग रहने से कार्रवाई पर सवाल खड़े होते हैं, हर माह टारगेट निर्धारित कर पेंडिंग मामलों का निराकरण करें। 
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव होने हैं इसके लिए सभी बदमाशों पर कार्रवाई करें, जिस पर भी शांति व्यवस्था भंग करने का संदेह हो उसके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाए। 
बैठक में डीआईजी अविनाश शर्मा, एसपी आबिद खान, एएसपी शिवकुमार वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

बच्चों के अपहरण की घटनाएं बेहद चिंताजनक
सतना जिले में बच्चों के अपहरण के बाद उनकी हत्या जैसी घटना सामने आने के बाद आइजी ने सभी थाना प्रभारियों को बच्चों के अपहरण की घटनाओं में तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 
बच्चों के अपहरण की सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और घटना की तस्दीक करें, साथ ही बच्चों को जल्द से जल्द बरामद करना पुलिस की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए, जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: