अब तक का सबसे ऐतिहासिक महा कीर्तन व गरबा रास निशान यात्रा

अब तक का सबसे ऐतिहासिक महा कीर्तन व गरबा रास निशान यात्रा

Share Post & Pages

धार। जिले के राजगढ़ नगर में अब तक का सबसे ऐतिहासिक महा कीर्तन 26 दिसंबर 2018 बुधवार को श्री श्याम कीर्तन और ज्योति दर्शन का आयोजन मार्केटिंग सोसायटी कुक्षी नाका पेट्रोल पंप के पास राजगढ़ नगर में आयोजित होने जा रहा है। 

इस आयोजन को सफल बनाने के लिए श्याम दीवाने मित्र मंडल राजगढ़ की ओर से आज दादा दयालु नरखेड़ा मंदिर पर सभी श्याम भक्तों की बैठक आयोजित की गई जिसमें राजगढ़ व आसपास के कई ग्रामीण इलाकों के श्याम भक्त सम्मिलित हुए। 

बैठक के आरंभ में श्याम दीवाने ग्रुप की ओर से कार्यक्रम में पधारे विशेष अतिथि बंटी सोनी जो की मक्सी से आए उनका स्वागत पुष्प माला से किया गया, भाई बंटी सोनी ने बताया कि यहां कीर्तन का आयोजन धार जिले का सबसे बड़ा आयोजन होगा, जो आपके राजगढ़ नगर में हो रहा है। सोनी ने अपने शब्दों में बाबा से जुड़ी महत्वपूर्ण बात बताई कि भगवान श्री कृष्ण ने बर्बरीक को आशीर्वाद देते हुए कहा था कि मेरे नाम से पूजे जाओगे, जो खाटू गांव का नाम है, इस गांव से निकला है और नाम मिला था श्याम इसलिए कहलाओगे खाटू श्याम। 
वहीं इस कार्यक्रम में पधारे सभी खाटू श्याम भक्तगणों ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए बढ़-चढ़कर दान दिया। 

आयोजन में विशेष आकर्षण गरबा रास निशान यात्रा का रहेगा जो बुधवार 26 दिसंबर 2018 समय प्रातः नौ बजे कीर्तन स्थल से प्रारंभ होकर नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए पुनः कीर्तन स्थल पर समाप्त होगी। 
वही श्याम कीर्तन व ज्योत दर्शन 26 दिसंबर शाम 7:00 बजे से प्रभु इच्छा तक होंगे
इस आयोजन के आयोजन कर्ता श्री श्याम दीवाने ग्रुप राजगढ़ द्वारा कीर्तन में विशेष गायक कलाकारों को आमंत्रित किया गया जैसे उमा लहरी जयपुर ,शीतल पांडे दिल्ली, राम कुमार लक्खा t-series गायक दिल्ली, बंटी सोनी मक्सी निस्वार्थ श्याम प्रेमी मध्य प्रदेश ,स्वीटी चौहान धार, श्याम जगत डांस किंग हितेश उदयपुर इस आयोजन में अपने कीर्तन में भजनों की प्रस्तुति देंगे। 

Follow Us Social media

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़