अब नहीं होगी पुनर्वास में कोई समस्या ( मंत्री बघेल )

अब नहीं होगी पुनर्वास में कोई समस्या ( मंत्री बघेल )

Share Post & Pages

धार – कुक्षि । प्रदेश के नर्मदा घाटी विकास एवं पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने शनिवार को निसरपुर-मोलखड़ (कोणदा फाटा) निसरपुर पुनर्वास स्थल के पहुच मार्ग के मध्य उरी बाधनी नदी पर उच्च स्तरीय पुल तथा भवरिया-खराजना पहुच मार्ग के मध्य उरी नदी पर उच्च स्तरीय पुल के निर्माण कार्य की आधार शीला रखी। इन दोनो कार्यो पर 33 करोड 67 लाख 64 हजार रूपये लागत आएगी। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा की नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अंतर्गत पुनर्वासाहट में आने वाली समस्याओं के निराकरण के लिए हरसंभव प्रयास किये जावेगें। हमारा प्रयास यह रहेगा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में गति आए और पुर्नवास स्थलों पर गुणवत्ता बनाये रखने के लिए सम्पूर्ण कोशिश की जावेगी।

     श्री बघेल ने कहा कि पुनर्वास स्थल पर जितने भी विद्युत केबिल लगें हुए है, उनकी गुणवत्ता की जांच की जावेगी। डूब प्रभावित लोगों को उनके अधिकार दिलाने के हरसंभव प्रयास किये जावेगें। श्री बघेल ने कहा की सम्पूर्ण अमला समस्याओं के निदान के लिए पुरी कोशिश करेगा, आपको आपकी समस्याओं के निराकरण के लिए इधर-उधर भटकने की आवष्यकता नही है, समस्या गांव में ही निराकृत की जावेगी। उन्होने कहा कि सिंचाई के क्षेत्र में चिंता करने की आवष्यकता नही है, पुरी विधानसभा क्षेत्र में हर खेत को पानी मिले, ऐसे प्रयास किये जावेगें। विधानसभा क्षेत्र में विकास के लिए हरसंभव प्रयास किये जावेगे। बिजली, पानी, सड़क, पुलिया तथा अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए भी सरकार वचन बद्ध है।

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष पन्नालाल मण्डलोई, उपाध्यक्ष खेमेंन्द्र गुनु दरवार, मुख्य अभियंता एस.एस. अजनारे, अक्षीक्षण यंत्री एस.एस. रावत, कार्यपालन यंत्री आर.के.गुप्ता, एस.डी.ओ. के.पी. साकले, सी.एस. खरे तथा आर.व्ही.सिंह अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सत्यनारायण दर्रो, एस.डी.ओ. (पी ) सुश्री प्रिंयंका डुडबे, सी.ई.ओ. श्यामदास माधवाचार्य सहित त्रिस्तरीय पंचायत राज के प्रतिनिधी, पत्रकारगण व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

कार्यक्रम के पश्चात् श्री बघेल ने निसरपुर स्थित स्थित पुनर्वास स्थल का जायजा लिया और लोगों की समस्या भी सुनी तथा संबंधीत अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे पुनर्वास स्थल पर किये जाने वाले निर्माण गुणवत्ता पूर्ण हो इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरती जावें।

Follow Us Social media

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़