अवैध मदिरा पर रोक, नहीं चलेगा जुआँ-सट्टा।जानिए कैसे

भोपाल। मध्य प्रदेश के 18 वे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद कमलनाथ ने प्रदेश के लिए अपने कर्त्वनिष्ठ कार्यप्रणाली के अंतर्गत गृह विभाग की बैठक ली और बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। संपूर्ण प्रदेश में मादक द्रव्यों (मदिरा) के अवैध बिक्री एवं परिवहन और सभी सार्वजनिक स्थलों पर अवैध गतिविधियों के ऊपर शक्ति से रोक लगाई जाए और यह रोक -थाम कार्यवाही अल्पकालिक ना होकर निरंतर रखी जाए। 

मुख्यमंत्री ने बैठक में युवाओं की नशे की बढ़ती लत एवं आदतों पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए मादक पदार्थों की अवैध बिक्री पर सख्ती से रोक लगाने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। इसी के साथ सार्वजनिक स्थलों पर होने वाले अवैध गतिविधियों जैसे सट्टा-जुँआ और अन्य गैर कानूनी कार्यों पर भी सख्ती से लगाम लगाने के सख्त निर्देश दिए हैं, उन्होंने बैठक में स्पष्ट रूप से कहा है कि मध्य प्रदेश के संपूर्ण नागरिक भय मुक्त हो कर रहे यह हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी होना चाहिए। 

मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने कहा है, कि वे इसी संबंध में विस्तृत चर्चा के लिए बुधवार को पुलिस मुख्यालय में भी वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेंगे पी.एच.क्यू. में दोपहर 1:00 बजे होने वाली इस बैठक में पुलिस महानिदेशक और सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहेंगे। 

बैठक में मुख्य सचिव बी.पी. सिंह प्रमुख सचिव गृह मलय श्रीवास्तव, पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अशोक वर्णवाल उपस्थित रहे। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: