आईजी के संरक्षण में चल रहा है, अवैध उत्खनन : मंत्री डॉ. गोविन्द सिंह

चंबल आईजी डीपी गुप्ता के संरक्षण में चल रहा है अवैध उत्खनन : मंत्री डॉ. गोविन्द सिंह। 
– अवैध उत्खनन को लेकर कमलनाथ को लिखा पत्र।
– 90 प्रतिशत अवैध उत्खनन पुलिस वाले करा रहे हैं।

भोपाल। प्रदेश में बढ़ते अवैध उत्खनन को लेकर सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने आरोप लगाया है, कि चंबल आईजी डीपी गुप्ता के संरक्षण में चल रहा है, अवैध उत्खनन। इस संबंध मे उन्होंने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखा है। पत्र में मंत्री ने अवैध उत्खनन के लिए पुलिस अफसरों को जिम्मेदार ठहराया है, और लिखा है कि अवैध उत्खनन 90 प्रतिशत पुलिस अधिकारी करा रहे हैं। बारिश में प्रतिबंध लगने के बाद उत्खनन तेजी से हो रहा है ।उन्होंने इसके लिए सरकार को जिम्मेदार मानते हुए कहा है कि हमें अफसोस है कि हम अवैध उत्खनन को नहीं रोक पा रहे हैं। वही उन्होंने कहा कि शुद्ध के लिए युद्ध की तरह नदियों को बचाने के लिए भी कार्रवाई होना चाहिए।

दरअसल, दो दिन पहले मंत्री भिंड के दौरे पर थे जहां उन्होंने कहा था कि प्रदेश में व्यापक पैमाने पर रेत और गिट्टी का अवैध उत्खनन हो रहा है। अकेले भिंड और दतिया से 05 से 10 करोड़ के राजस्व का नुकसान हो रहा है। सत्ता में आने के बाद भी हम अवैध उत्खनन को रोकने में असफल हुए। अब मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात करूंगा जिससे कि अवैध उत्खनन पर रोक लग सके। इसी को लेकर उन्होंने सीएम को पत्र लिखा है, और कार्रवाई करने की बात कही है।

उन्होंने सिंगारचोली ब्रिज को लेकर कहा कि गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। वही आंदोलन करने पर बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह पर 23 लाख 76 हजार का जुर्माना लगाने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में आंदोलन नहीं होगा तो क्या होगा। पूर्व विधायक से वसूली रोकने के लिए मुख्यमंत्री से अपील करूँगा। कलेक्टर को भी निर्देश दूंगा।

इधर, टेरर फंडिंग मामले में सहकारिता मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि बीजेपी के लोग आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहे हैं। फंडिंग भी करते रहे हैं। भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का नाम लिए बगैर कहा अपराधियों को भोपाल के आयुर्वेदिक अस्पताल में राजा-महाराजों जैसी सुविधाएं दी गई थीं।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: