आगामी खेलो इंडिया यूथ गेम्स के मैडल में हो चार गुना बढ़ोतरी

भोपाल। खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी टी.टी. नगर स्टेडियम पहुँचे और खेलो इंडिया यूथ गेम्स के पदक विजेता स्टार खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई और शाबाशी देकर उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने खेल प्रशिक्षकों को भी बधाई दी। इस अवसर पर मौजूद संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने खेल मंत्री को खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भागीदारी कर पदक अर्जित करने वाले खिलाड़ियों का परिचय कराते हुए यूथ गेम्स में खिलाड़ियों द्वारा अर्जित उपलब्धि से अवगत कराया। 

खेल सुविधाओं में धन की कमी आडे़ नहीं आयेगी

खेल मंत्री पटवारी ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हमारे खिलाड़ियों ने मैडल जीतकर मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाया है। इस उपलब्धि पर हमें गर्व है। उन्होंने यूथ गेम्स के स्टार खिलाड़ियों को आगामी खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्यप्रदेश के पदकों की संख्या में चार गुना बढ़ोतरी करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खिलाड़ियों की खेल सुविधाओं में धन की कमी आडे़ नहीं आने दी जायेगी।

खेलों में मध्यप्रदेश बनेगा देश का नम्बर वन राज्य

खेल मंत्री कहा कि मध्यप्रदेश में खेलों के क्षेत्र में अपार संभावनाएँ हैं। इसे दृष्टिगत रखते हुए खेलों के विकास के लिए सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि मध्यप्रदेश देश का अग्रणी राज्य बने। उन्होंने बताया कि प्रदेश के खिलाड़ियों को उनकी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के पर्याप्त अवसर दिलाने के लिए सरकार द्वारा कोई कसर बाकी नहीं रखी जायेगी। इसके लिए व्यवस्थित कार्य योजना तैयार की जा रही है। भोपाल के अलावा प्रदेश के चार बड़े शहरों में भी आवश्यकता के अनुसार खेल अकादमी स्थापित की जायेगी ताकि राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए प्रतिभावान खिलाड़ी तैयार हों और देश के लिए पदक जीत सकें।

खेलों से मिलता है बेहतर स्वास्थ्य

खेल मंत्री श्री जीतू पटवारी ने खेलों के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि जीवन में जिस प्रकार अच्छे संसाधन, अच्छा घर, अच्छा परिवार जरूरी होता है, उसी प्रकार खेलों से हमें अच्छा स्वास्थ्य मिलता है। अच्छा स्वास्थ्य ही सफल जीवन का परिचायक है। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खूब खेलो, खूब परिश्रम करो और मैडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन करो। 

रविवार को होगा प्रोत्साहन राशि का वितरण

खेल मंत्री जीतू पटवारी रविवार 27 जनवरी, 2019 को टी.टी. नगर स्टेडियम में पूर्वांह 12 बजे आयोजित कार्यक्रम में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के पदक विजेता स्टार खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि का वितरण करेंगे। कार्यक्रम में खेल मंत्री खिलाड़ियों से खुलकर चर्चा भी करेंगे। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: