आजीविका मिशन के अधिकारियों को अनियमितता बरतने पर पद से हटाया

धार। प्रदेष के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने बुधवार को सरदारपुर तहसील के ग्राम नरसिंग देवला में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में महिला स्व सहायता समूह की शिकायत पर मध्यप्रदेष ग्रामीण आजीविका मिशन के संकुल सदस्य (संविदा) दिनेश डोडिया, सुनिल परमार को अनियमितता करने पर सेवा से पृथक करने के निर्देश दिए है। इसी प्रकार ज्वाला फेडरेषन का कर्मचारी अनूप मिश्रा को भी पद से पृथक करने के निर्देश दिए है। श्री पटेल ने कार्यक्रम के पूर्व भगवान नरसिंग के दर्शन किए।

गौरतलब है कि ग्रामीण विकास एवं आजीविका मिशन समूह के अधिकारियों के संबंध में कई शिकायतें प्राप्त हो चुकी थी।  कुछ ही समय पूर्व सरदारपुर की स्व सहायता समूह की महिलाओं ने धार जिला कलेक्टर को भी अवगत करवाया था कि समूह के सचिव अध्यक्ष ब्लैंक चेक पर उनकी हस्ताक्षर ले लेते हैं, जिस कारण उन लोगों को पता नहीं चलता कि उनके समूह खाते से कितना आहरण या राशि निकाली गई है। इस संबंध में समस्त समूह की महिलाओं ने एकत्रित होकर प्रथक प्रथक रूप से कई जगह शिकायत की थी इन सब शिकायतों के उपरांत कार्यक्रम में आए मंत्री कमलेश्वर पटेल ने इस पूरे मामले में संलिप्त समस्त अधिकारियों को इस योजना से हटाने का आदेश जारी किया है। जो कि तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।

स्वागत कार्यक्रम में विधायक सरदारपुर प्रताप ग्रेवाल, धरमपुरी के विधायक पांचीलाल मेडा, पूर्व सांसद गजेन्द्रसिंह राजुखेड़ी, पूर्व विधायक एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष बालमुकुन्दसिंह गौतम, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आर.के. चैाधरी, परियोजना प्रबंधक मध्यप्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन हिमांशु शुक्ला तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: