आज से तीखे होंगे गर्मी के तेवर

धार। आसमान साफ होने के साथ ही हवाओं का रुख एक बार फिर पश्चिमी होने से बुधवार से एक बार फिर गर्मी के तेवर तीखे होने के आसार हैं। उधर, शाम ढलने के बाद हवाओं का रुख बदलकर उत्तरी होने से रात में फिलहाल गर्मी से कुछ राहत मिलरही  है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 39.1 डिग्रीसे. दर्ज किया गया जो सामान्य से 2 डिग्रीसे. अधिक रहा। साथ ही सोमवार के अधिकतम तापमान (38.4) के मुकाबले 0.7 डिग्रीसे. अधिक भी रहा। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात का तापमान 20.4 डिग्रीसे. रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 1 डिग्रीसे. अधिक रहा। हालांकि न्यूनतम तापमान रविवार-सोमवार की दरमियानी रात के तापमान (22.0) से 1.6 डिग्रीसे.कम रहा।

वरिष्ठ मौसम विज्ञानीक आरआर त्रिपाठी ने बताया कि वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है। साथ ही हवा का रुख भी फिर पश्चिमी होने लगा है। वर्तमान में गुजरात और राजस्थान में भीषण गर्मी का दौर चल रहा है। वहां से आने वाली गर्म हवाओं से बुधवार से शहर में गर्मी के तेवर और तीखे होने की संभावना है। त्रिपाठी के मुताबिक मंगलवार को दिन भर उत्तर-पश्चिम हवा चली, लेकिन शाम के समय हवा का रुख उत्तरी हो गया। इससे गर्मी से कुछ राहत मिली।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: