आदर्श आचरण सहिंता में शराब माफ़ियाँओं के हौसले बुलंद

आलीराजपुर जिला ब्यूरो अब्बास जाम्बुवाला 

आलीराजपुर। जिले में एक ओर लोकसभा चुनाव की सरगर्मी बनी हुई है। कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया अपना नामांकन 23 अप्रेल को जमा चुके है। वही दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर गुरुवार 25 अप्रेल को नामांकन भरेंगे। जिला कलेक्टर शमीमुद्दीन चुनावी तैयारियों में व्यस्त है और आदर्श आचरण संहिता का सम्पूर्ण  जिले में सख्ती से पालन कराने में लगे हुए है।

जिले में कुछ समय पूर्व पदस्थ हुए जिला आबकारी अधिकारी विनय रंगशाही इन दिनों पूरी तरह से आदर्श आचरण संहिता में अपना रंग दिखा रहे है। कलेक्टर शमीमुद्दीन भी शासन को राजस्व वसूली तगड़ी करके देने वाले आबकारी विभाग के इस बड़े अफसर के प्रति अपना रवैया लचर बनाये हुए है। जबकि आबकारी विभाग के उनके सभी अधिकारी, कर्मचारी और शराब लाबी के ठेकेदार रंगशाही के रंग दिखाने से पसोपेश में है।

लगातार बनी हुई है अनुपस्थिती

सूत्र बताते है कि आलीराजपुर में रंगशाहीजी का कोई पता ठिकाना ही नहीं है। वे आंधी की तरह जिले में आते है और तूफान की तरह गायब हो जाते है। कई दिनों से वे यहां दिखे भी नहीं है। एक ओर आदर्श आचार संहिता लगी हुई है इसके बावजूद रंगशाही की जिले में लगातार बनी हुई अनुपस्थिती कई सवालों को जन्म दे रही है।

बेखौफ होकर कर रहे है शराब की कालाबाजारी

आबकारी विभाग के अफसर के बारे में सुना है आलीराजपुर जिले की पोस्टिंग के लिए दो तीन खोखे का चढ़ावा भोपाल मे देकर आए है और यहां पर शराब माफियाओं से प्रति पेटी अपना कमीशन फिक्स कर शराब माफियाओं को अवैध शराब बेचने की खुली छूट देकर यहां से नदारद ही रह रहे है। अब शराब माफियाओं के लिए भी सैया भये कोतवाल को डर काहे का की तर्ज पर जमकर शराब का धंधा जिले में बेखौफ होकर कर रहे हैं।

सिर्फ दिखावे की कार्रवाई

चुनावी मौसम में आबकारी विभाग के द्वारा जिले में बड़ी मात्रा में बिक रही अवैध शराब और पड़ोसी राज्य गुजरात में हो रही अवैध शराब की सप्लाय की कोई रोकथाम विभाग नहीं कर रहा है। सिर्फ दिखावे की कार्रवाई आबकारी विभाग कर मीडिया को पीआरओ के माध्यम से प्रेस नोट जारी करवा कर वाह-वाही लूटने में लगा है। जबकि दूसरी ओर लाखों रुपए की अवैध शराब सेटिंग से बाले बाले गुजरात और जिले के गांव गांव व  फलियों में बेचकर जमकर कमाई करने में आबकारी विभाग के अफसर व शराब माफिया लगे हुए हैं। 

हमारे प्रतिनिधि ने जिला आबकारी अधिकारी रंगशाही से उनका पक्ष जानने के लिए कई बार उनसे संपर्क किया तो उनसे संपर्क ही नहीं हो पाया। उनका मोबाईल कभी बंद तो कभी आउट आफ कवरेज बताता रहा है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: