आधे भरे-आधे खाली थिएटरों में रिलीज हुई, भारत

आधे भरे-आधे खाली थिएटरों में रिलीज हुई, भारत

इंदौर। सलमान खान की फ़िल्म “भारत” आज आधे भरे-आधे खाली थिएटरों में रिलीज हुई।अजीब बात है, इस फिल्म की थोड़ी-बहुत जो इज्जत मिलेगी, वो मल्टीप्लेक्स में मिलेगी लेकिन ये खाली हैं। सिंगल सिनेमा का दर्शक इसे पसंद करे, ऐसी कोई बात इसमें नहीं है। एक दो दिन में इस फिल्म की सच्चाई सबके सामने होगी। पहले दिन की सुबह तो ऐसी नहीं है जिससे प्रभावित हुआ जाए। टिकट खिड़की पर आसानी से टिकट मिल रहे थे और भीड़ उन्हीं लोगों की थी जिन्होंने बुकिंग करवा रखी थी।

वीकेंड ऐसा रहेगा आधा खाली-आधा भरा 

मल्टीप्लेक्सेस की बात करें तो कई शहरों में आसानी से टिकट मिल रही हैं, जितनी चाहिए .. उतनी। शाम तक रिपोर्ट्स बाहर होंगी और काफी जनता भी इसे देख चुकी होगी। कभी इसे तारीफ मिल गई तो शो भरने लगेंगे। वरना पूरा वीकेंड ऐसा आधा खाली-आधा भरा रहेगा। फिर यह फिल्म एक और ‘ट्यूबलाइट’ साबित हो जाएगी।

36 करोड़ कमाना बड़ी बात नहीं

लोग ईद पर मनोरंजन का पर्याय सलमान की फिल्म को ही मानने लगे हैं। ऐसे में ‘भारत’ पर अच्छी ओपनिंग का जबरदस्त दबाव है। ‘भारत’ की कहानी ऐसी है नहीं जो इस दबाव को झेल जाए। इसे देश में लगभग 4700 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। जानकार मान रहे थे कि ऐसे में पहले दिन इसके लिए 36 करोड़ कमाना बड़ी बात नहीं होना चाहिए लेकिन हालात इसे 33 करोड़ की ओर गिरता दिखा रहे हैं।

ईद पर आई ‘ट्यूबलाइट’ भी फ्लॉप लिस्ट में

इसके टिकटों के भाव तीन गुना कर दिए गए हैं। निर्माता जल्द से जल्द पैसा रिकवर करना चाह रहे हैं। इससे पहले ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ की रिलीज पर भी ‘यश राज’ बैनर ने भी यही किया था और अगले दिन ही दर्शक गायब हो गए थे। पिछले साल ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ नाकामयाब रही थी। ईद 2017 पर आई ‘ट्यूबलाइट’ भी सलमान की फ्लॉप लिस्ट में शामिल है। ऐसे में सलमान पर भी एक हिट देने का दबाव है।

इस फिल्म में निर्देशन अली अब्बास ज़फर का है। सलमान और कटरीना के अलावा इसमें तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी, नोरा फतेही और सुनील ग्रोवर जैसे कलाकार हैं। ‘भारत’ में अली अब्बास ज़फर, सलमान खान और कटरीना कैफ तीनों ही तीसरी बार साथ काम कर रहे हैं। अतुल अग्निहोत्री की रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और टी-सीरीज द्वारा निर्मित यह फ़िल्म इस साल सलमान की पहली रिलीज है। शाम तक इस फिल्म को लेकर स्थिति साफ होने की उम्मीद है।

 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: