आपसी विवाद के बाद आमने-सामने दो पक्ष

आपसी विवाद के बाद आमने-सामने दो पक्ष

बदनावर। देर रात्रि में आपसी विवाद के बाद दो पक्ष आमने-सामने हो गए, इस दौरान जमकर पथराव हुआ, जिसके बाद गुस्साए लोगों ने दुकानों ग़ुमटियों और गाड़ियों में आग लगाना शुरू करदी तकरीबन छोटी बड़ी 9 दुकानें ग़ुमटियां आग के हवाले कर दी गई। शाम का समय होने से आसपास के लोग बाजार में खरीदी करने आए थे जिससे बड़ी संख्या में भीड़ होने के कारण उन में भगदड़ मच गई। पुलिस ने जैसे तैसे वहां से लोगों को निकाला लेकिन विवादित लोग नहीं माने और वाहनों में भी तोड़फोड़ सुरु कर दी। एक पक्ष के लोगों पर जमकर पत्थरबाजी हुई इसमें 4 से 5 लोग घायल हो गए बदनावर के स्थानीय पुलिस हालत पर काबू नहीं कर पाई इसलिए तुरंत इस मामले की जानकारी उच्च अधिकारी को देते हुए धार जिला मुख्यालय से पुलिस बल बुलाया गया। जिला मुख्यालय से पुलिस बल को पहुंचने में करीबन 3 से 4 घंटे लगे जब तक बदनावर में एसडीएम द्वारा धारा 144 लागू कर दी गई थी। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विवाद की शुरुआत शाम करीब 5:00 बजे हुई हिंदू संगठन के नेता लाखन सिंह जादौन पर बाजार में 20 25 लोगों ने हमला कर दिया इसमें उन्हें काफी चोट आई। लाखन सिंह जब इस घटना की रिपोर्ट लिखवाने थाने जा रहे थे तभी अंबेडकर चौराहे पर उन्हें कुछ लोगों ने रोका और मारपीट शुरू कर दी तथा पत्थरबाजी भी हुई जिससे बाजार करने आए व्यक्तियों के वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए। इस घटना की जानकारी लगते ही दूसरे पक्ष के लोग लाठियां लेकर आए उन्हें देख मारपीट करने वाले लोग भाग खड़े हुए। इसी दौरान उपद्रवियों ने बस स्टैंड क्षेत्र स्थित दुकानों में आग लगा दी इस घटना की जानकारी लगते ही पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए एवं उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया। असामाजिक तत्वों द्वारा धारदार हथियार से भी हमला किया गया जिससे भाजपा नेता राजेंद्र सराफ अशोक राठौर और आशीष बोकड़िया संजय मकवाना सुधीर पोरवाल घायल हो गए। 

जिला मुख्यालय से पुलिस बल आने के बाद पुलिस ने हालात पर पूरी तरह काबू पा लिया था परंतु कुछ लोग चौराहे पर जमा थे पुलिस की पैनी नजर सभी पर बनी हुई थी। घटना में देर रात्रि किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। 

बदनावर में कुछ असामाजिक तत्वों ने शांति एवं कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया है। परंतु पुलिस एवं प्रशासन ने जन सहयोग से स्थिति पर नियंत्रण पा लिया है, बदनावर में वर्तमान में स्थिति शांतिपूर्ण है, मेरा सभी नागरिकों से अनुरोध है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दे, एवं धार जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाने मै पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करें।  दीपक सिंह  – कलेक्टर धार

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: