आयोग द्वारा हटाए गए अधिकारियों की वहीं पदस्थापना

आयोग द्वारा हटाए गए अधिकारियों की वहीं पदस्थापना

भोपाल। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटे अभी 24 घंटे भी नहीं बीते है। और मध्यप्रदेश सरकार ने उन अधिकारियों को वहीं पदस्थ कर दिया, जहां से उन्हें आयोग ने हटवाया था। छिंदवाड़ा में श्रीनिवास शर्मा, शहडोल में ललित कुमार दाहिमा की 16 दिन बाद ही बतौर कलेक्टर वापसी हो गई। वहीं, जबलपुर कलेक्टर छवि भारद्वाज, पन्‍ना से मनोज खत्री और मंदसौर से धनराजू एस को हटा दिया।

शहडोल से शेखर वर्मा और भिंड से डॉ. विजय कुमार जे की भोपाल वापसी हो गई। इसके साथ ही शहडोल, चंबल और ग्वालियर के कमिश्नर को भी हटा दिया। छिंदवाड़ा कलेक्टर भरत यादव का तबादला जबलपुर किया गया है। इसके साथ ही छह प्रमुख सचिवों की जिम्मेदारियों में भी बदलाव किया गया है। मंगलवार को देर रात 21 आईएएस अफसरों के तबादले किए गए।

जैन की रिपोर्ट पर दाहिमा को हटाना पड़ा था, अब उनकी ही विदाई

चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आमसभा को लेकर कमलनाथ सरकार के मंत्री शहडोल कलेक्टोरेट पहुंचे थे। इस मामले ने तूल पकड़ा और इसकी गाज कलेक्टर ललित कुमार दाहिमा के ऊपर गिरी थी। इसकी वजह शहडोल कमिश्नर शोभित जैन की रिपोर्ट थी, जिसमें कलेक्टोरेट की बैठक में शामिल अधिकारियों के बयान थे। चुनाव आयोग ने इसे गंभीर मामला मानते हुए उन्हें हटाने के निर्देश दिए थे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: