एक दिवसीय जागरूकता कार्यशाला संम्पन्न

एक दिवसीय जागरूकता कार्यशाला संम्पन्न

केन्द्रीय विद्यालय में नशीली दवाओं से बचाव पर एक दिवसीय जागरूकता कार्यशाला संम्पन्न
धार। देश में बढ़ती नशा खोरी को रोकने के लिए जहा एक और शासन और प्रसाशन की और से कई मापदण्ड व  कई योजनाए बनाई गई है किन्तु इतनी योजनाए होने के बाद भी देश  में नशा खोरी अपने चरम पर है। 
  
नेशनल इंस्टीट्यूट आफ सोशल डिफेन्स के सहयोग से केंद्रीय विद्यालय धार में एक दिवसीय नशीली दवाओं से बचाव पर जागरूकता कार्यशाला आयोजित किया गया जिसमें विद्यालय के छात्र – छात्राओं ने भाग लिया ।
कार्यक्रम में अतिथि वक्ता व्यक्ति विकास संस्थान की अध्यक्ष श्रीमती लेखा शर्मा ने नशीली दवाओं की जानकारी दी तथा शरीर पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को विस्तार से समझाते हुए कई व्यवहारिक बातों से अवगत कराया इंट्रीग्रेटेड चाईल्ड डेवलपमेंट सर्विस की काउंसलर सुश्री ज्योति पाल ने वीडियो टेलीफिल्म के माध्यम से अपनी बात रखी एवं नशीली दवाओं से बचने के उपायों पर प्रकाश डाला।
हमारा प्रयास सेवा संस्थान अध्यक्ष संजय शर्मा ने नशा मुक्त समाज कैसे हो और नन्हें बच्चों क्या सहयोग हो सकता है इस विषय पर बताया ।
कार्यक्रम के दौरान सभी बच्चों ने शपथ ली की न नशा करेंगे न किसी को करने देंगे, इस अवसर पर पैरालीगल वालेंटियर्स  मोनिका वीरांग सामाजिक कार्यकर्ता सुश्री मनीषा परिहार ने भी बच्चों को इस विषय पर समझाईस दी।
कार्यशाला की शुभारंभ में प्रभारी प्रचार्य आनन्द यादव ने सभी अतिथियों का स्वागत कर उद्बोधन दिया,संचालन शिक्षिकाश्रीमती वनिता दुबे ने किया आभार शनिदेव ने माना
Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: