करणी सेना ने की फायरिंग, सरकार के खिलाफ जताई नाराजगी

करणी सेना ने की फायरिंग, सरकार के खिलाफ जताई नाराजगी

भोपाल। करणी सेना ने गांधी भवन में हवाई फायरिंग कर अपनी ताकत दिखाई। मौका राजपूतों की सभा का था, उसी में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने 3 हवाई फायर किए। बाद में इस बारे में पूछे जाने पर करणी सेना ने कहा कि राजपूतों के लिए फायर करना आम बात है, लिहाजा इस मामले को ज्यादा तूल नहीं देना चाहिए।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक रूप से गरीब सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण लागू किया लेकिन मध्यप्रदेश सरकार ने अभी तक इस आरक्षण को लागू नहीं किया है। इस आरक्षण व्यवस्था का लागू करने की मांग को लेकर भोपाल में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने सभा बुलाई थी।

करणी सेना का कहना है कि जब केंद्र सरकार गरीब सवर्णों के लिए 10 फीसदी आरक्षण लागू कर चुकी है तो प्रदेश सरकार इसे राज्य में लागू करने में देरी क्योंं कर रही है। राज्य सरकार का ये कदम सामान्य वर्ग के युवाओं के साथ अन्याय है। इसके अलावा करणी सेना ने सरकार द्वारा फिल्म पद्मावत और एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में किए गए आंदोलन के दौरान सामान्य वर्ग के लोगों पर जो मामले दर्ज किए गए थे उन्हें भी वापस लेने की मांग की। इन तमाम मांगों को लेकर राजपूत समाज की बैठक बुलाई गई थी। प्रदेशभर में जिला मुख्यालय पर करणी सेना ने कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा।
Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: