कलेक्टर द्वारा ली गई जनसुनवाई में 163 आवेदन पत्र प्राप्त हुए

कलेक्टर द्वारा ली गई जनसुनवाई में 163 आवेदन पत्र प्राप्त हुए

धार। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी दीपक सिंह ने मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में जनसुनवाई की। इस जनसुनवाई में छोटी-मोटी समस्याओं से संबंधित 163 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। कलेक्टर ने इस जन सुनवाई में आमजनता की समस्याएं सहानुभूतिपूर्वक सुनी और संबंधित अधिकारियों को समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।

ग्राम गुणावद के भेरूलाल पिता मांगीलाल ने अपने घर के सामने से पानी की निकासी की व्यवस्था नही होने से समस्या का समाना करना पड़ रहा है। इस समस्या का निराकरण कराने का अनुरोध किया। 

बदनावर के कालू पिता मनीराम ने आवेदन पत्र प्रस्तुत कर अनुरोध किया कि दोनों पति-पत्नी विकलांग होने से चलने-फिरने में कठिनाई जाती है। इसलिए उन्हें ट्रायसिकल प्रदाय किए जाए। कलेक्टर सिंह ने उप संचालक पंचायत एवं सामाजिक न्याय को निर्देश दिए है कि वे इस समस्या का त्वरित निराकरण करे।

ग्राम लेडगांव के बाबुलाल पिता कैलाशचंद्र मकवाना ने आवेदन पत्र प्रस्तुत किया कि सड़क निर्माण के लिए मुरम डाली गई थी। जिसका भुगतान नही किया गया है। उक्त राशि का भुगतान शीघ्र दिलवाया जाए।

ग्राम आहू की श्रीमती ममता ने गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनाने का अनुरोध किया।

मनावर के ग्राम कालीबावडी के कृष्णा ने आवेदन दिया कि उनकी ऋण पुस्तिका गुम हो जाने से डुप्लीकेट ऋण पुस्तिका तैयार कराकर दिलवाई जाए।

 इस जनसुनवाई में आर्थिक सहायता, विधवा पेंशन, आवास योजना, मुआवजा राशि दिलाने, अतिक्रमण हटाने, बी.पी.एल. सूची में नाम जोड़ने, जमीन का कब्जा दिलाने सहित अन्य समस्याओं से संबंधित आवेदन पत्र प्राप्त हुए। कलेक्टर श्री सिंह ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे इन आवेदन पत्रों का समयावधि में निराकरण करे। इस जनसुनवाई में अपर कलेक्टर श्री दिलीप कापसे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: