कांग्रेस के 10 विधायकों का भाजपा में विलय

गोवा। कर्नाटक में जारी सियासी ड्रामे के बीच गोवा में राजनीतिक उठापटक शुरू हो गई है। गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों ने सत्तारूढ़ बीजेपी में विलय का फैसला किया है। सूबे में कांग्रेस के 15 विधायक हैं, जिसमें से 10 विधायकों ने आज विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर से मुलाकात की और बीजेपी में विलय की घोषणा की। बागी रुख अपनाने वाले विधायकों में विपक्ष के नेता चन्द्रकांत कावलेकर भी शामिल हैं। विधायकों की अध्यक्ष से मुलाकात के तुरंत बाद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत विधानसभा पहुंचे।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, ”विपक्षी नेता के साथ 10 कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी में विलय किया है। बीजेपी की ताकत अब बढ़कर 27 हो गई है। वे राज्य और अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए हमारे साथ आए हैं। उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी है, वे बिना शर्त बीजेपी में शामिल हुए हैं।”

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के 17, कांग्रेस के 15, जीपीएफ के 3, एमजीपी का एक, एनसीपी के दो और 2 निर्दलीय विधायक हैं। कांग्रेस के 10 विधायकों के बीजेपी में विलय की घोषणा के बाद विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या 27 हो गई है। कांग्रेस के विधायकों के विलय के बाद विधानसभा में पार्टी विधायकों की संख्या मात्र पांच रह गई है। चन्द्रकांत कावलेकर ने बीजेपी में विलय के पीछे कोई कारण नहीं बताया है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही वह बयान देंगे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: