कांग्रेस विधायको के साथ पत्रकारो की चर्चा

अब्बास जाम्बुवाला ( संवाददाता अालीराजपुर )

अालीराजपुर। जिले में कांग्रेस ने आलीराजपुर व जोबट दोनों सीटें पर जित हाशिल की है। शनिवार को स्थानीय वन विभाग के विश्रामगृह पर दोनों विधायक मुकेश पटेल व कलावती भूरिया और जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष महेश पटेल ने प्रेस वार्ता में खुलकर मीडिया के सवालों के जवाब दिए।

प्रशासन निकाल रहा है पैसा
जोबट विधायक कलावती भूरिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन धड़ाधड़ बैक डेट में पैसा निकाल रहा है। कई जगह भाजपा के ठेकेदारों ने स्कूलों में गणवेश नहीं दी है। साइकलों का भी वितरण नहीं किया है। भाजपा के ठेकेदारों ने जो सामग्री सप्लाय की है वह घटिया है, और सभी अब भुगतान की राशि निकालने का काम कर रहे है। हम इसकी जांच करवाएंगे। मैं इस मामले में शुक्रवार को इंदौर में कमिश्नर से मिलकर आई हूं और उन्हें अवगत कराया गया हैं।

विधायक कलावती भूरिया ने कहा कि जिले में कांग्रेस की जीत पर मैं संगठन, कार्यकर्ता, मतदाता का आभार मानती हूं कि इतनी बड़ी मुसीबत में भी 15 साल का वनवास काट कर जिले के दोनों विधायकों को जीताया है। कांग्रेस के वचन पत्र में दिए गए सभी वादों को पूरा करेंगे। सरकार के सामने बात रखेंगे। जनता को कोई परेषानी नहीं आने देंगे।

विधायक भूरिया ने कहा कि भाजपा सरकार के समय ग्रामीणों को अपने शासकीय कार्यों बैंक आदि में जिस ढंग से कागजों की अनिवार्यता लागू की गई है। उससे ग्रामीणजन बेहद परेशान है। हम इस समस्या के बारे में सरकार को बताएंगे। इसको हम मंत्रालय में लाएंगे। मुख्यमंत्रीजी के सामने रखेंगे कि ग्रामीण क्षेत्रों में ये कागजों की अनिवार्यता समाप्त की जाए। और दूसरा पीडीएस की मशीनें अंगूठें नहीं ले रही है। ग्रामीण लोग परेशान हो रहे हैं। पुराने नियम लागू करने के लिए सरकार से अनुरोध करेंगे। सरल काम कैसे हो सकता है। उसके लिए सरकार मंथन करके लोगों की ओर ध्यान देंगी। मेरी प्राथमिकताएं लोगों के काम करना है। बेराजगारों की बहुत समस्याएं है। जोबट में निर्दलीय प्रत्याशी को खड़ा करवाना ये भाजपा की चाल थी। कांग्रेस को हराने के लिए भाजपा की ओर से निर्दलीय प्रत्याशी को भारी मात्रा में पैसा दिया है। साथ ही कांग्रेस संगठन व पार्टी के जिन पदाधिकारियों ने कांग्रेस से भीतरघात किया है उन्हें पार्टी से बाहर करेंगे हम इनको अब पार्टी में शामिल नहीं करेंगे।

आलीराजपुर विधायक मुकेश पटेल ने कहा कि हमारी विधानसभा में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पानी, बिजली आदि की समस्याओं के लिए शासन स्तर से कार्रवाई करते हुए इन कमियों को दूर करते हुए विकास कार्यों को प्राथमिकता देंगे।

क्या कहा कांग्रेस जिलाध्यक्ष महेश पटेल ने। भीतरघात करने वालों को निष्कासित की कार्रवाई

जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष महेश पटेल ने प्रेस वार्ता में दोनों विधायकों को बधाई दी और कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपनी मेहनत से कांग्रेस का 15 साल का वनवास खत्म किया है। चुनाव में कांग्रेस से भीतरघात करने वालों के खिलाफ जिला कांग्रेस ने उपर प्रदेश संगठन को पत्र लिख कर दे दिया हैं। उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाएगा। यहां पर 400 स्कूलें बंद पड़ी है। शिक्षा व स्वास्थ्य के मामले में जिला बहुत पिछड़ा हुआ है। इस बारे में मैने दोनों विधायकों को भी अवगत करा दिया है। जिला कांग्रेस की पहली प्राथमिकता यह रहेगी कि जो स्कूलें जिले में बंद पड़ी है उन्हें चालू करें। क्यों कि भाजपा के शासन में रोड़ वाली स्कूलों पर 10से 15 शिक्षक नियुक्त हो गए उनकी छंटनी करके जहां कम शिक्षक होंगे वहां पर उन्हें भेजकर स्कूलें आरंभ करेंगे। इसके लिए हम एक साल में सभी स्कूलें आरंभ करने का प्रयास करेंगे। कांग्रेस का संगठन मजबूत हैं। आने वाले दिनों में लोकसभा के चुनाव में हम हमारे सांसद को लाखों मतों से जीत दिलाएंगे और केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर सांसद निधि से कई योजनाओं के लिए राशि भी लेकर आएंगे।

पत्रकार वार्ता में नपा अध्यक्ष सेना पटेल, जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ओम सेठ राठौर, विधानसभा युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष शंकर बामनिया, उदयगढ़ कांग्रेस नेता कमरु अजनार, खट्टाली के रमेश मेहता, निगम रेमंड बाबा जोबट सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: