कोन सा पुरस्कार मिलेगा नरेंद्र मोदी को ?

कोन सा पुरस्कार मिलेगा नरेंद्र मोदी को ?

    राकेश साहू पत्रकार (धार) …

भोपाल :- आज डिफेन्स बेस से पीएम मोदी देंगे दुनिया को संदेश–

       प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जोधपुर में सर्जिकल स्ट्राइक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। पाकिस्तान पर सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल बाद सेना सर्जिकल स्ट्राइक पर देश में चार जगह यह प्रदर्शनी लगा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद मोदी युद्ध स्मारक पर जाकर जाबाज शहीदों को श्रद्धांजलि भी देंगे।

       एशिया के सबसे बड़े डिफेन्स बेस से पीएम मोदी दुश्मन देशों को बड़ा संदेश देने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9 बजे से 3 बजे तक जोधपुर के तीनों सेनाओं के साथ जॉइंट कॉन्फ्रेंस में सम्बोधित करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी जोधपुर के कोणार्क कोर में सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर शौर्य पराक्रम पर्व का उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी को सम्मानित करने आएंगे संयुक्त राष्ट्र संघ महासचिव–

        पर्यावरण संरक्षण को लेकर भारत के प्रयासों को संयुक्त राष्ट्र संघ ने सराहा है। संघ ने इसके लिए भारत को जहां चैंपियन ऑफ अर्थ का पुरस्कार दिया है, वहीं संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस 3 अक्टूबर को खुद भारत आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह पुरस्कार सौपेंगे।

       पर्यावरण मंत्रालय ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि पिछले चार सालों में भारत ने सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने, प्लास्टिक के इस्तेमाल को पूरी तरह से खत्म करने, जल संरक्षण जैसे बड़े कदम है। भारत की इसे लेकर जो नीति है, वह भी काफी प्रभावी रही है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने इसका सारा श्रेय देश के नेतृत्व को दिया है।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: