चंद दिनों में दिन दहाड़े हुई लूट का खुलासा

चंद दिनों में दिन दहाड़े हुई लूट का खुलासा

अब्बाश जाम्बुवाला —

आलीराजपुर। थाना आजाद नगर में विगत 15 फरवरी को चंद्रशेखर आजाद नगर के कालूराम राठौर के घर पर जब वह परिवार सहित खाटू श्याम घूमने गए हुए थे। तब चार बदमाशों ने शाम के करीब 8 बजे उनके घर पर पानी पीने के बहाने घर जाकर उनके पिता को बंदी बनाया और डेढ़ लाख नगदी व सोने चांदी के जेवर लूटने की वारदात को अंजाम दिया था। जिस पर पुलिस के सामने इस घटना को लेकर एक बड़ी चुनौती थी।

जिसमें पुलिस ने आम लोगों का विश्वास बनाए रखने की चुनौती को स्वीकार करते हुए पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर विपुल श्रीवास्तव एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीमा अलावा के निर्देशन में अज्ञात आरोपियों की धरपकड़ व लुटे हुए माल की तलाशी करने के लिए एसडीओपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर जांच शुरू कर दी। जांच टीम ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए 28 फरवरी को मुखबिर की सूचना पर संदेही लिमसिंह पिता सवेसिंह अवास्या उम्र 22 साल निवासी ग्राम खेरियामाली एवं जेनू पिता सवलसिंह चौहान उम्र 19 साल निवासी ग्राम खूटाजा को कालियावव पुलिया पर घेराबंदी कर पकड़ा और दोनों को पुलिस हिरासत में लेकर घटना के संबंध में बारीकी से पूछताछ की गई। तब उन्होंने पुलिस की पूछताछ में रमेश राव जी व रमेश के अन्य दो साथियों के साथ मिलकर 15 फरवरी के दिन कालूराम राठौर के घर लूट की वारदात को अंजाम देना बताया। गिरफ्तार किए हुए आरोपियों नीम सिंह जेनू से 46 हजार 500 रुपये नगद एवं चांदी के सिक्के चांदी की पायल एवं घटना में उपयोग किया हुआ एक चाकू व मोटरसाइकिल बरामद किए गए। बाकी इनके दो अन्य साथियों की तलाश अभी जारी है। 

पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त लूट का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी आम्बुआ पीके मूवेल उप निरीक्षक विकास कपीस चौकी प्रभारी बरझर अजय वास्केल, आर एस मकवाना प्रधान आरक्षक 178 मनीष,  05 ऋषि सिंह, 06 दिलीप, आरक्षक 400 मुकेश, 453 मनीष और साइबर टीम के सदस्य विशाल एवं विजय का सराहनीय योगदान रहा है। संपूर्ण टीम के उत्साहवर्धन हेतु विभागीय प्रक्रिया के अनुसार इन लोगों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: