चालानी कार्यवाही में रोका विधायक को

चालानी कार्यवाही में रोका विधायक को

धार। चुनाव आयोग के आदेश व जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक धार के निर्देश पर आज नगर के सबसे व्यस्थतम चौराहों में से एक त्रिमूर्ति चौराहे पर आज दोपहर आरटीओ अधिकारी शैलेंद्र निगम व यातायात प्रभारी पुरुषोत्तम बिश्नोई एवं उनकी टीम के द्वारा सम्मिलित कार्यवाही की गई। जिसके चलते चार पहिया वाहनों पर चालानी कार्यवाही की गई। जिसमें वाहनों पर कार्यवाही करते हुए वाहन के कागज बीमा फिटनेस सहित बिना नंबर प्लेट व पार्टी के सिंबल लगी गाड़ियों पर चालानी कार्यवाही की गई। 

लगभग दो घंटे चली इस कार्यवाही में यातायात विभाग के द्वारा 13 चालान बनाये गए वहीं क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शैलेंद्र निगम के द्वारा सात चालान बनाये गए। दोनों ही विभाग की संयुक्त कार्रवाई से लगभग 11 हजार रुपए की राजस्व वसूली की गई व कई वाहनों को समझाइश देकर छोड़ा गया।

बिना भय के निकली तीन सवारी

जहां एक और यातायात विभाग के द्वारा चार पहिया वाहन चालकों पर कार्यवाही की जा रही थी। वहीं दो पहिया वाहन चालक बिना भय व डर के तीन सवारी बैठ कर अपने वाहनों को इन अधिकारियों के सामने दौड़ाते नजर आए। कई दो पहिया वाहनों चालक इस कार्यवाही के दौरान ऐसे गुजरे जिनकी गाड़ियों में ना तो नंबर प्लेट दिखाई दी नाहीं किसी अधिकारी ने उन्हें रोकना मुनासिब समझा। जिसके चलते यह लोग सीना ठोक कर यातायात प्रभारी के सामने से गुजरते रहे लगभग 2 घंटे चली चालानी कार्रवाई के दौरान सैकड़ों दो पहिया वाहन चालक तीन सवारी बैठ कर यहाँ से गुजरते रहे।

विधायक को भी रोका गया

चालानी कार्रवाई के चलते एक पुलिस जवान ने बदनावर विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव को उनके वाहन क्रमांक mp 09 cv 9382 पर लगी रेड पट्टी के चलते रोक लिया। जिस पर उनके गनमैंन व वाहन चालक ने कहा कि इस वाहन में बदनावर विधायक दत्तीगांव बैठे हुए बावजूद इसके जवान ने कहा कि आप मेरे अधिकारी से बात कर लो उसके बाद आप यहां से जा सकते हो। इस पर विधायक दत्तीगांव ने कहा कि यदि मुझसे या मेरे वाहन चालक से कोई गलती हुई हो तो आप बेशक मुझ पर चालानी कार्यवाही कर सकते हो। इस पर आरटीओ अधिकारी शैलेंद्र निगम व यातायात प्रभारी पुरुषोत्तम बिश्नोई ने अपने जवान की गलती पर विधायक से माफी मांगी और उन्हें वहां से रवाना किया। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: