Collector gave instructions for recovery in embezzlement cases

चिटफंड कंपनी से जुड़े लोगों के लिए खुशखबर

छत्तीसगढ़। तमाम निवेशक को का पैसा जल्द मिलने के आशार दिखाई देने लगे है। 
ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ में केंद्र सरकार ने चिटफंड कंपनियों से जुड़े मामले को गंभीरता से लेते हुए, निदेशकों को जल्द से जल्द पैसा लौटाने के लिए कंपनियों पर लगातार दबाव बनाया जा रहा था। वहीं राज्यसरकार भी अब कंपनी से जुड़े निवेशको के लिए आगे आ रही ह्जे। और पीड़ित निवेशकों को उनका पैसा दिलाने के लिए कवायद भी शुरू कर दी गई है। 

छत्तीसगढ़ की एक अदालत मैं चीफ जस्टिस आरएन लोढा ने जिला कलेक्टरों को आदेश दिया था कि चिटफंड कंपनियों की संपत्ति कुर्क कर नीलामी की जाए और उस आमदनी से निवेशकों की धन वापसी की जाए।

जिसके तहत जिला पंचायतों में निवेशक अपनी धन वापसी के लिए ऑनलाइन आवेदन जिला पंचायतों में निवेशक के माध्यम से कर सकेंगे। यह आवेदन करने के लिए लगभग 2 माह का समय दिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 5 हजार करोड़ से अधिक धन राशि का आरोप था इन कंपनियों पर जिसके तहत पीएसीएल रोज वैली कंपनी की संपत्ति कुर्क कर केंद्र के साथ राज्य सरकार ने एक बड़ी पहल की है। जिसमें तमाम निवेशकों को अपने धनवापसी की एक उम्मीद बन चुकी है। वहीं केंद्र सरकार भी जल्द से जल्द इन निवेशकों को अपना धन वापस दिलाने के लिए कार्यरत है। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: