छात्रावासों का निरंतर निरीक्षण होगा

कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने बताया कि भोपाल के अवधपुरी स्थित एक एनजीओ के गर्ल्स हॉस्टल में मूक बधिर युवती से दुष्कर्म और छेड़छाड़ के आरोपी अश्वनी शर्मा के विरूद्ध पुलिस ने आई.पी.सी की धारा 354 अ, 354(ए) (1)(3), 344, 376, 323, 506, 376(2)(एन), 376(2)(एल), 3(2)(व्ही) एस.सी.एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर गिरफ्तारी की है।
घटना के परिप्रेक्ष्य में डॉ. खाडे ने आज भोपाल जिले के समस्त अनुविभागीय दण्डाधिकारी, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन तथा महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम गठित कर जिले में संचालित शासकीय/ अर्द्ध शासकीय तथा शासन से अनुदान प्राप्त ऐसी संस्थाओं की जांच कराई जहां दिव्यांग बालक तथा बालिकाएं निवासरत हैं। अब तक की गई जांच में कोई अनियमितता नहीं पाई गई है। उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण, महिला एवं बाल विकास, आदिम जाति कल्याण, पिछड़ा वर्ग आदि विभाग के अंतर्गत संचालित ऐसे समस्त वसति गृह, छात्रावासों का उपरोक्तानुसार गठित दलों द्वारा निरंतर निरीक्षण करवाया जाता रहेगा जहां महिलाएं और बालिकाएं निवासरत हैं।
कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक संस्था के प्रवेश द्वार पर एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीव्ही कैमरे लगाये जायें। सभी विभाग उनकी संस्थाओं में निवासरत बच्चियों एवं महिलाओं की सुरक्षा के तत्काल समुचित प्रबंध करे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: