जनसुनवाई आम आदमी की उम्मीद, पर अधिकारी नही दे रहे ध्यान

धार। जनसुनवाई आम आदमी की उम्मीद बनती जा रही है, पर कुछ अधिकारी जैसे जनपद सीईओ अपने कर्तव्यों पर ध्यान नहीं देते हुुए अपने कामों में व्यस्त रहते हैं।  वह अपने मुख्यालय पर 11:00 से 1:00 बजे तक जनसुनवाई के टाइम पर अनुपस्थित रहते हैं। अधिकारी बहुत अच्छे से जानते हैं कि जिला कलेक्टर एवं मुख्य अधिकारी जिला मुख्यालय पर 11:00 से 1:00 तक जन सुनवाई कर रहे होते हैं, इसलिए उन्हें किसी भी प्रकार के औचक निरीक्षण का भय नहीं होता और वह आराम से अपनी मनमानी करते रहते हैं।

बारिश भी नहीं रोक पाई समस्याओं का निदान कराने से 

तेज़ बारिश में भी दूर-दूर से बड़ी संख्या में आमजन अपनी समस्याए लेकर पहुचे जनसुनवाई में, मुख्यालय स्थित जिला पंचायत सभाकक्ष में  जिला कलेक्टर  श्रीकांत बनोट एवं जिला पंचायत सीईओ संतोष वर्मा, एडीएम शैलेन्द्र सिंह सोलंकी, सहायक कलेक्टर अमन वैष्णव, एसडीएम वीरेंद्र कटारे ने सुनी आवेदकों की समस्याएं
फसल बीमा, मुआवजा, बीपीएल कार्ड, ड्रेनेज, जल निकासी, अतिक्रमण, जैसी समस्याओं के आए आवेदन
कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को त्वरित निराकरण के दिये निर्देश।

नगर पालिका सीएमओ को लगाई फटकार

पानी और गंदगी की समस्या को लेकर आए आवेदक की समस्या को देख कलेक्टर ने सीएमओ को जमकर फटकार लगाई। सबसे बड़ी बात जनसुनवाई में सीएमओ विजय शर्मा अनुपस्थित थे। कलेक्टर ने फोन लगाकर सीएमओ को पहले जनसुनवाई में बुलाया। सीएमओ के आने के बाद नाराज आवेदक ने तेज़ आवाज में कलेक्टर के सामने समस्या और नाराजगी जाहिर की। आवेदक को नाराज होता देख कलेक्टर ने सीएमओ को फटकार लगाते हुए सम्बंधित आवेदक की समस्या को जल्द सुलझाने को कहा।

जिला पुलिस अधीक्षक ने भी सुनी आम जनता की समस्याएं

पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने जानी आवेदकों की समस्याए तेज़ बारिश के वावजूद भी जिले भर से आए आवेदक। समस्याए देख एसपी ने संबंधित थाना प्रभारियों को फोन लगाकर आवेदकों की समस्या को दूर करने के दिए निर्देश।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: