जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

झांसी। झांसी में एक सभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश बहुत दुखी है। यहां आए आप सभी की भावनाओं को समझ पा रहा हूं। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने जो हमला किया है, उससे हर भारतीय नागरिक आक्रोशित है। हमारे वीर जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। ये भरोसा में झांसी की भूमि वीरों और वीरांगनाओं की इस धरती से मेरे 130 करोड़ हिंदुस्तानियों को देना चाहता हूं।

मोदी ने कहा हमारे सुरक्षाबलों का शौर्य उनका पराक्रम देश ने देखा है। देश को उनके सामर्थ्य और शौर्य पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को आगे की कार्रवाई तय करने के लिए समय क्या हो, काल क्या हो, स्वरूप क्या हो, वो सारे फै सले करने के लिए इजाजत देदी गई है।

उन्‍होंने कहा कि पुलवामा हमले के गुनहगार, साजिशकर्ताओं को उनके किए की सजा जरूर मिलेगी। हमारा पड़ोसी देश ये भूल रहा है कि ये नई नीति और नई रीति वाला भारत है। आतंकी संगठनों और उनके आकाओं ने जो हैवानियत दिखाई है, उसका पूरा हिसाब लिया जाएगा। हमारा पड़ोसी देश आर्थिक बदहाली के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। बदहाली के इस दौर में वह पुलवामा जैसे हमले कर के वह सोचता है कि भारत भी बदहाल हो जाएगा।

प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने जो रास्ता अपनाया है, उससे उनकी बर्बादी तय है। हमने जो रास्ता अपनाया है, उससे हमारी उन्न्ति दुनिया देख रही है। हमारे देश के 130 करोड़ लोग मिलकर मुंहतोड़ जवाब देंगे। प्रधानमंत्री ने 14 परियोजनाओंका शिलान्यास करते हुए बुंदेलखंड के लिए 20 हजार करोड़ की परियोजनाओंकी सौगातोंदी। उन्होंने देश के सबसे बड़े प्रोजेक्टों में से एक डिफेन्स कॉरीडोर और सूखे से जूझ रहे बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए पेयजल परियोजना का शिलान्यास भी किया।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: