डोजियर में क्या है ? मुझे नहीं मालूम “विधायक”

धार। एक ही डोजियार का दो बार विमोचन कर दिया है। इसके लिए विभाग ने दो बार लाखों रुपए खर्चदिए। वहीं आयोजन में सीएम और स्थानीय विधायक की जमकर उपेक्षा की गई। साथ ही स्थानीय विधायक पांचीलाल मेडा ने कहा कि उन्हें खुद नहीं पता कि डोजियर में क्या है। उन्होंने कहा ये अधिकारियों की मनमानी है, किसी भी सूरत में व्यापारियों का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।

फ्लेक्स में मुख्यमंत्री और विधायक की फोटो गायब रही

सीएम और स्थानीय विधायक के फोटो फ्लेक्स में नहीं होने पर दूसरे दिन सोमवार को सोश्यल मीडिया पर आयोजन की स्थानीय लोगों ने जमकर खिंचाई की है।
मांडू में रविवार को डोजियर का विमोचन किया गया। ये विमोचन अब खटाई में उलझ गया है। पूरा आयोजन सिर्फ पर्यटन मंत्री सुरेेंद्रसिंह बघेल के इर्द गिर्द ही नजर आया।इतना ही नहीं मंच पर लगे बड़े से फ्लेक्स में सिर्फ मंत्री बघेल का बड़ा फोटो लगा हुआ था। साथ ही सीएम और स्थानीय विधायक पांचीलाल मेडा का फोटो गायब था। आपत्ति के बाद सीएम का फोटो तो लगा दिया, लेकिन स्थानीय विधायक की उपेक्षा की गई।

उपेक्षा की शिकायत होगी मुख्यमंत्री से

विधायक पांचीलाल मेडा ने बताया कि पर्यटन विभाग ने आज तक उनके साथ बैठक नहीं की है। अधिकारियों ने मुझे और स्थानीय नागरिकों को कभी भी ये नहीं बताया कि डोजियर में क्या है। मेडा ने उपेक्षा के बारे में कहा कि वे इसकी शिकायत सीएम से करेंगे। मेडा ने कहा कि तीन दिन पहले प्रशासन ने सूचना दी कि आयोजन है, आपको अध्यक्षता करना है, लेकिन डोजियर में क्या है, ये बताने से परहेज किया गया। मेडा ने कहा कि व्यापारियों और स्थानीय नागरिकों का नुकसान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मेडा ने कहा कि ऐसे प्रोजेक्ट बनाकर अधिकारी वाहवाही लूट कर चले जाते है जनता को जवाब हमें देना पड़ताहै।

मंच पर बिन बुलाए मेहमानो से संत हुए नाराज

मंच पर बिना बुलाए कई नेता पहुंच गए थे। ऐसे लोग भी मंच पर नजर आ रहे थे जो पदाधिकारी ही नहीं है। मंच पर नृसिंह दास महाराज को जगह तक नहीं दी गई, जिसके चलते वे नाराज होकर जाने लगे। उन्हें विधायक मेडा मनाकर लाए और वे कुर्सी पर बैठे। इतना ही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम का नाम न तो कार्ड में था और ना ही वे मंच पर नजर आए। गौतम के दम पर ही छह विधानसभा जीती गई थी, लेकिन अब फायदा सिर्फ फोटोबाज नेता उठा रहे है।

पत्रिका साभार

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: