तीन बार तलाक बोल कर रिश्ता तोड़ने वाले पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

तीन बार तलाक बोल कर रिश्ता तोड़ने वाले पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पेटलावद (झाबुआ)। तीन बार तलाक कह कर पत्नी से रिश्ता तोड़ने वाले व्यक्ति पर मेघनगर थाने में मंगलवार को मामला दर्ज किया गया है। पत्नी ने शिकायत में बताया कि 12 अक्टूबर को गुजरात के दाहोद निवासी पति ने मेघनगर में उसके भाई के घर पर सबके सामने तीन बार तलाक़-तलाक़ -तलाक़ बोल कर तलाक दे दिया।

इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने भादंवि की धारा 498 ए, 323, 506, 34 और मुस्लिम महिला विवाह अधिकारों का संरक्षण अध्यादेश 2018 की धारा 3-4 में आरोपित आरिफ हुसैन और उसकी मां हुसैन बानो के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। बुधवार को पेटलावद कोर्ट में न्यायाधीश संजीव कटारे के सामने पीड़िता के बयान दर्ज किए गए। उसके बाद देर शाम मेघनगर पुलिस ने आरिफ हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रजिया (परिवर्तित नाम) ने 23 अक्टूबर को मेघनगर थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया था कि उनका निकाह मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार करीब 10 वर्ष पूर्व आरिफ हुसैन पिता कुदरत शाह दीवान जाति मुसलमान निवासी मेमून नगर अलरजा अपार्टमेंट प्लॉट नंबर 103, दाहोद के साथ हुआ था, उसके दो बच्चे हैं। पति आरिफ हुसैन और सास हुसैन बानो उसके साथ छोटी-छोटी बात पर मारपीट करते थे।

यह कहकर खाना भी नहीं देते थे, कि मोटी हो गई हो। पहले भी दो बार घर से निकाल चुके हैं। मायके वालों के समझाने पर वापस ससुराल लौट गई थी। 11 अक्टूबर को उन्होंने फिर से निकाल दिया। इस पर उसने मेघनगर में अपने भाई के घर शरण ली, उसके बाद  12 अक्टूबर को पति और सास यहां पहुंचे और फिर से मारपीट की। शोर मचाने पर भाई उस्मान शाह, पड़ोसी सलीम खान और अजहर खान ने बीच-बचाव कर बचाया ।

सास ने दिलाया तलाक

रजिया ने आरोप लगाया कि उक्त घटना के बाद सास ने पति को कहा कि ‘बहू को नहीं रखेंगे, इसे तलाक दे दे।” रजिया ने बताया कि इस पर मैंने, मां और भाई ने उन्हें ऐसा न करने को कहा। बच्चों के भविष्य का वास्ता भी दिया, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी। पति सबके सामने तीन बार तलाक कहकर संबंध को खत्म कर लिया। बाद में वे दोनों बच्चों को साथले जाने लगे जब उन्हें हमने रोका तो जान से मारने की धमकी दी।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: