दरबार जीते रिकार्ड मतों से

दरबार जीते रिकार्ड मतों से

धार। लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एक और दिन भर गर्मा गर्मी का माहौल था। वही प्रमुख पार्टियों के प्रत्याशी सहित भारी संख्या में उनके समर्थक भी धार स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज पर मतगणना स्थल पर अपने-अपने प्रत्याशी की हार जीत को लेकर सुबह से यही डटे हुए थे भीषण गर्मी के बावजूद भी यह कार्यकर्ता टस से मस नहीं हुए हैं वह अपने लोकप्रिय नेता की जीत व समर्थन के लिए लगभग 40 से 42 डिग्री के तापमान पर भी यह लोग अपना उत्साह बनाए हुए थे।

वहीँ जहां एक ओर मतगणना स्थल पर प्रशासनिक अधिकारियों की पैनी नजर बनी हुई थी वहीं सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। जो कि मतगणना स्थल के साथ साथ सभी प्रमुख जगहों पर अपनी सतर्कता बनाए हुए थे पुलिस प्रशासन की सतर्कता से ही नगर सहित संपूर्ण जिले से एक भी अप्रिय घटना की जानकारी नहीं मिली।

मतगणना स्थल पर सुबह 6:00 बजे से ही आला अधिकारियों व पार्टी प्रत्याशियों के सम्मुख ईवीएम मशीन से मतगणना प्रारंभ हुई। मतगणना का पहला रुझान सुबह 9:00 बजे आया जिसमें भाजपा के प्रत्याशी छतर सिंह दरबार को पहले ही मतगणना रुझान में बढ़त मिली हुई थी यह घटनाक्रम लगभग हर समय बढ़ता गया वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी हर रुझान में भाजपा के प्रत्याशी से अंतर बनाए हुए थे यही कारण रहा कि लगभग 24 राउंड में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी छतर सिंह दरबार ने सात लाख 21 हजार मत प्राप्त किए वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी दिनेश गिरवाल ने 543000 मत प्राप्त किए इसमें दरबार को 1लाख 56 हजार 29 मतों से विजय श्री प्राप्त हुई। इस जीत ने पूर्व सांसद सावित्री ठाकुर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

भाजपा की जीत से धार नगर सहित संपूर्ण जिले में एक और भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा ढोल नगाड़े बजाकर विजय जुलूस निकाला जा रहा है। वही कार्यालयों पर आतिशबाजी की जा रही है एवं मिठाइयां वितरित की जा रही है। कार्यकर्ता बड़े उत्साह के साथ एक दूसरे के गले मिलकर बधाइयां दे रहे हैं।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: