देश विरोधी कमेंट पर युवक को जेल भेजा

देश विरोधी कमेंट पर युवक को जेल भेजा

शाजापुर। सोशल मिडिया पर देश विरोधी कमेंट करने वाले युवक को शुक्रवार को जेल भेजा गया। सबसे खास बात यह रही कि आरोपित की ओर से कोई वकील अदालत में पैरवी के लिए खड़ा नहीं हुआ। दरअसल उसके द्वारा की गई देश विरोधी पोस्ट और अभद्र भाषा के प्रयोग को लेकर शहर के लोगों में खासा आक्रोश है। उस के इस कृत्य के खिलाफ रैली निकालकर आजाद चौक में विरोध प्रदर्शन भी हुआ।

हिंदू संगठन और गौरक्षा टीम ने मामले में अभिभाषक संघ को ज्ञापन देकर आरोपित की पैरवी नहीं करने का आग्रह किया था। जिस पर संघ ने भी पैरवी नहीं करने की घोषणा की थी। इसके फलस्वरुप शुक्रवार को आरोपित की ओर से कोई वकील खड़ा नहीं हुआ। और कोर्ट में कुछ देर की कार्रवाई के बाद उसे न्यायधीश ने जेल भेजने के आदेश जारी कर दिया।

मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपित मोहसिन पिता मुबारिक खां निवासी ज्योतिनगर को गत दिवस कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर सौंपा था। रिमांड की अवधि समाप्त होने पर शुक्रवार को पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेजा गया। पुलिस द्वारा आरोपित को कोर्ट ले जाते समय उसके परिजन व परिचित भी मौजूद थे। एक बुजुर्ग महिला ने आरोपि युवक के सिर पर हाथ फेर कर उसे दिलासा भी दीया। इस दौरान आरोपित फफक कर रो पड़ा।

दूसरी ओर परिजन व परिचितों द्वारा कोर्ट परिसर के बाहर आरोपित के समर्थन में नारेबाजी किए जाने की चर्चा भी सामने आई। हालांकि पुलिस अफसरों सहित कोर्ट परिसर में मौजूद अन्य लोगों द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई। बहरहाल मामले को पुलिस ने शुरुआत से ही काफी गंभीरता से लिया और शिकायत मिलते ही विभिन्न् धाराओं में केस दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरु कर दी थी।

सुरक्षा एजेंसी टीम ने की पूछताछ आरोपित द्वारा देश विरोधी कमेंट सोशल मिडिया पर किए जाने के मामले में प्रदेश की मुख्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी मामला संज्ञान में लिया है। शुक्रवार को बाहर से आई सुरक्षा एजेंसी की टीम ने आरोपित से पूछताछ की। इस दौरान आरोपित ने कुछ संगठनों के नाम बताए जिनसे वह परिचित है। साथ ही उसके कुछ परिचित लोगों के नाम भी बताए। जो इन संगठनों के बारे में चर्चा करते रहते हैं। दूसरी ओर कोतवाली पुलिस ने भी मामले में बारिकीं से जांच की और सैकड़ों पेज की रिपोर्ट तैयार की है। जिसमें आरोपित के सोशल मीडिया एकाउंट आदि की जानकारी के साथ कमेंट व पोस्ट भी शामिल हैं।
यह है पूरा मामलाज्योतिनगर निवासी मोहसीन लाला द्वारा फेसबुक पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखने के साथ ही बहनों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था। उसके इस विवादित और आपत्तिजनक कमेंट के स्क्रीन शॉट व्‍हाट्सएप ग्रुप पर वायरल हो गए। जिस पर शाजापुर के युवक रोहित राठौर की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया। मामले में बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपित को पकड़ा गया। रिमांड के दौरान आरोपित से उसकी विचारधारा और विभिन्न् संगठनों से कनेक्शन के बारे में पूछताछ की गई। आरोपित द्वारा की गई विवादित कमेंट का मामला पुलवामा हमले के तीसरे दिन 16 फरवरी को सामने आया था।
Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: