दो करोड़ के विकास कार्यो का भूमि पूजन

दो करोड़ के विकास कार्यो का भूमि पूजन

धार – राजगढ। मंगलवार को नगर परिषद् परिसर में हितग्राही सम्मेलन का आयोजन हुआ। जिसमें 245 हितग्राहीयों को आवास स्वीकृति के प्रमाण-पत्र वितरित गए। सम्मेलन के मुख्य अतिथी क्षैत्रिय विधायक प्रताप ग्रेवाल विशेष अतिथी पूर्व ब्लाक अध्यक्ष रमेशचन्द्र शर्मा, नगर परिषद् अध्यक्ष भंवरसिंह, उपाध्यक्ष अजय जायसवाल, अशोक भण्डारी, अजाद भण्डारी, विजय शर्मा, महेश तातेड़, ओम राठौड़ व परिषद पार्षदगणों ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलीत किया और कार्यक्रम की शुरूवात की।

मंचासीन अतिथीयों का स्वागत सीएमओ विजय कुमार शर्मा ने किया। इस अवसर पर कामकाजी महिलाओं को 2000-2000 रुपये की राशि व प्रमाण-पत्र मंच से वितरित किये गये। साथ ही इंदिरा ज्योति विद्युत योजना व इंदिरा विद्युत किसान योजना के तहत हितग्राहीयों को प्रमाण-पत्र दिए गए। इस अवसर पर विधायक प्रताप ग्रेवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहां की पूर्व भाजपा सरकार ने हमेशा शहर की जनता को नारे व भाषण में उलझा रखा था लेकिन वर्तमान कांग्रेस सरकार ने जो वादा किया वह पूरा करके दिखाया है। पूर्व परिषद् ने आरो वाॅटर देने का वादा किया था, वह योजना धुल में ही धुमिल हो गई है। पेयजल संकट को देखते हुए गोविन्दपुरा से पाईप लाईन डाली जावेगी और शहर के लोगो को भीषण गर्मी में भी पानी के लिए परेशानी नहीं उठाना पडेगी। जिन हितग्राहीयों को पट्टे नहीं मिले है उन्हे पट्टे दिलाने का हर संभव प्रयास किये जा रहे है। श्री ग्रेवाल ने कहां कि शहर के विकास में राशि की कमी नहीं आने दूगां। मुक्तीधाम के संबंध में उन्होने ने शहर के नागरिको से अपील की है कि मुक्तीधाम के सौन्दर्यीकरण के लिए जनभागीदार के माध्यम से हम राशि एकत्रीत कर के मुक्तीधाम को एक नया रूप दे सकते है। स्वागत भाषण देते हुए अध्यक्ष भंवरसिंह बारोड़ ने कहां की शहर के विकास के लिए प्रतिबद्ध हुॅ। शहर में सफाई व पेयजल आपूर्ति पहली प्राथमिकता है। उन्होंने उपस्थित नागरिकों को कहां कि शासन की विभिन्न योजनों का अधिक से अधिक लाभ लेवे। इस अवसर पर पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रमेशचन्द्र शर्मा ने अपने उदबोधन में कहां कि नगर को विकास की ओर बढाना है जो कार्य अधुरे है उन कार्यो को पुरा करना हे। हितग्राही सम्मेलन में अषोक भण्डारी, महेश तातेड़ ने अपने विचार रखे। नगर परिषद् उपाध्यक्ष अजय जायसवाल ने परिषद् के एक वर्ष के विकास कार्यो पर प्रकाश डाला। विद्युत मण्डल कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। कार्यक्रम के पश्चात शहर के बेटे पंकज शर्मा व पुलवामा में हुए आंतकी हामले में वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम का संचालन दीपक जैन ने किया अभार विजय कुमार शर्मा ने माना।

दो करोड़ से अधिक लागत के विकास कार्यो का हुआ भूमि पूजन

हितग्राही सम्मेलन के पश्चात विधायक प्रताप ग्रेवाल, पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, रमेशचन्द्र शर्मा, पूर्व नगर परिषद् उपाध्यक्ष अशोक भण्डरी, नगर अध्यक्ष भंवरसिंह बारोड़, उपाध्यक्ष अजय जायवाल, समस्त पार्षदगण एवं सीएमओ विजय कुमार शर्मा की उपस्थिति में वार्ड क्रमांक 1, 8 व 13 में सी.सी. रोड़ व नाली निर्माण तथा 1 करोड़ 34 लाख से अधिक गोविन्दपुरा जलाशय से रेलिया डेम तक पाईप लाईन विस्तारिकरण कार्य का भूमि पूजन किया गया।

शहर की कालोनीया होगी वैध

हितग्राही सम्मेलन में विधायक प्रताप ग्रेवाल ने शहर की अवैध कालोनीयों के संबंध में कहां की प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की अवैध कालोनीयों को वैध करने की घोषणा की है इसी के तहत शहर की अवैध कालोनीयां भी शिघ्र ही वैध होगी।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: