सघन वाहन चेकिंग अभियान, बनाये गए चालान

नवागत पुलिस कप्तान के शख़्त रुख़

धार। वैसे तो जिले में वाहन चोरी का सिलसिला बंद होने का नाम ही नहीं ले रहा है, आए दिन सार्वजनिक स्थान शादी ब्याह जैसे मांगलिक कार्यक्रमो में से वाहनों की चोरी आम  बात सी हो गई है। इसी के मद्देनजर धार जिले के नवागत पुलिस कप्तान जिला पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के निर्देशन पर धार यातायात व पुलिस की संयुक्त वाहन चेकिंग जोरों से जारी है।

जनता क्या सोचती है

आम जनता की बात करें तो इस सघन वाहन चेकिंग की कार्यवाही से आम जनता कहीं खुश तो कहीं नाराज नजर आ रही है। लोगों का कहना है कि इतनी सघन वाहन चेकिंग तो विधानसभा और लोकसभा की आदर्श आचरण संहिता के अंतर्गत भी नहीं की गई जिसमें प्रत्येक वाहन को रोककर उस वाहन मालिक व चालक का नाम मोबाइल नंबर वाहन क्रमांक आदि यातायात विभाग अपने रजिस्टर पर अंकित कर रहे हैं। जिससे यह पता चल सके कि किस मार्ग से किस वाहन का गुजरना हुआ व उसकी चेकिंग हुई। .

यातायात थाना प्रभारी राजेश बारवाल ने बताया कि यह चेकिंग जिला पुलिस अधीक्षक महोदय के मार्गदर्शन व निर्देशन पर की जा रही है जिसमें शहर में प्रवेश करने वाले हर मार्ग पर वाहनों की चेकिंग कर उनके नाम नंबर रजिस्टर पर अंकित किए जा रहे हैं ताकि शहर में हो रही वाहन चोरी की घटनाओं से कुछ हद तक निजात पाई जा सके। 

सुबह से दोपहर तक वाहन चेकिंग अभियान 

सुबह से दोपहर तक चले वाहन चेकिंग अभियान में तकरीबन 42 वाहनों की चेकिंग की गई व उनके नाम मोबाइल नंबर  रजिस्टर में दर्ज किए गए, साथ ही पांच ऐसे वाहन जिनके दस्तावेज नहीं पाए गए उन पर चालानी कार्यवाही की जा कर करीब 1 हजार 2 सौ 50 रुपये का राजस्व भी वसूला गया। 

आयेदिन होती है चोरियां

शहर के मध्य सबसे व्यस्ततम चौराहे घोड़ा चौपाटी पर स्थित लालबाग परिसर जहां पर जनसंपर्क कार्यालय व अन्य कई संस्थाएं संचालित हो रही है। ऐसे में वहां दिनभर कई लोगों का आना जाना लगा रहता है जो अपने वाहन को वही परिसर के अंदर पार्किंग करते हैं। अभी गर्मी के मौसम में शहर व आसपास के कई लोग अपने दोपहिया वाहन लेकर लालबाग परिसर में घूमने वह गर्मी से निजात पाने के लिए आते हैं जिससे काफी चहल-पहल होती है उसी में आए दिन वाहन चोरी होती है। चोर भी अक्सर भीड़भाड़ भरे इलाकों में ही अपने लक्ष्य को साध कर वाहन चुराते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि उक्त परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं परंतु संपूर्ण परिसर में व गेट पर एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं है जिसका फायदा वाहन चोर आसानी से उठाते हैं वह अपने लक्ष्य को साध लेते हैं। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: