शासन की जनहितेषी जनसुनवाई योजना बनी महज ओपचारिकता

नवागत ADM ने सुनी जनता की समस्या, हुई जनसुनवाई

धार। जिला मुख्यालय पर जिला पंचायत सभाकक्ष में मंगलवार को जनसुनवाई आयोजित हुई। इस जनसुनवाई में कलेक्टर श्रीकांत बनोठ, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संतोष वर्मा, नवागत अपर कलेक्टर राजस्व शेलेन्द्रसिंह सोलंकी, डिप्टी कलेक्टर विजय राय द्वारा आम जनता की समस्याएं सुनी गई।

इस जनसुनवाई में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने अपनी रोजमर्रा की छोटी-बड़ी समस्याएं रखी और अधिकारियों ने जनसुनवाई स्थल पर निराकरन होने वाली समस्याओं का त्वरित निराकरण किया और जो तुरन्त न हो सती उन समस्याओं का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देष दिए।

कलेक्टर श्री बनोठ ने इस जनसुनवाई में धार जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायत सादलपुर के ग्राम खिलेड़ी के चैनसिंह तथा पीथमपुर की श्रीमती लता मोरे की समस्याएं सहानुभूतिपूर्वक सुनी और चैनसिंह को 5 हजार रूपये तथा श्रीमती लता मोरे को 2 हजार रूपये की रेडाक्रास सोसायटी से आर्थिक सहायता के चेक तत्काल प्रदाय किए। इस जनसुनवाई में उत्कृष्ट कन्या छात्रावास धार की छात्राओं ने छात्रावास अधीक्षिका को हटाने तथा रसोईयनों को बदलने के लिए आवेदन पत्र प्रस्तुत किया। कलेक्टर श्री बनोठ ने इन छात्राओं की समस्याओं को ध्यान से सुना तथा सहायक आयुक्त जनजातिय कार्य विभाग को इस संबंध में आवष्यक निर्देष दिए।

धार तहसील की ग्राम पंचायत नारायणपुरा के ग्राम बरोदा के ग्रामीणों ने इस जनसुनवाई में प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत मिशन का लाभ दिलाएं जाने और बी.पी.एल. सूची में नाम जोड़ने का अनुरोध किया। गंधवानी जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम किराडियापुरा अवल्दामान के ग्रामीणों ने आंगनवाडी केन्द्र में आंगनवाडी कार्यकर्ता तथा सहायिका के रिक्त पदों की पूर्ति स्थानीय स्तर से किए जाने, सरदारपुर तहसील के ग्राम करनावद के ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत द्वारा निस्तारी तालाब निर्माण में अनियमितता किए जाने पर जाॅंच करने, ग्राम सिंदौड़ी के ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कराने इत्यादि से संबंधित आवेदन पत्र प्रस्तुत किए। कलेक्टर श्री बनोठ ने इन आवेदन पत्रों को संबंधित विभागों के जिला अधिकारियों को भेजकर निर्देश दिए है कि वे इन आवेदनों का परीक्षण कर समस्याओं का समय सीमा में निराकरण करे।

इस जनसुनवाई में सामान्य भविष्य निधि की राशि दिलवाने, अनुकम्पा नियुक्ति दिलवाने, सेवानिवृत्त होने के बाद भी क्रमोन्नति की राशि का भुगतान न होने पर उक्त राशि दिलवाने, अतिक्रमण हटाने, भुराकुंआ तालाब समूह में नाम जोड़ने, बी.पीएल. सूची में नाम जोड़ने, वृद्धावस्था पेंशन राशि दिलवाने, विकलांग पेंशन स्वीकृत करने, आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने इत्यादि समस्याओं से संबंधित आवेदन पत्र प्रस्तुत किए।

इस जनसुनवाई में 115 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। जनसुनवाई में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धार वीरेन्द्र कटारे सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी व कर्मचारि मौजूद रहे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: