निर्धन गरीब व असहाय लोगों के बीच श्री वर्मा ने बनाया जन्मदिन

धार। लायंस क्लब ऑफ धार के द्वारा संचालित दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना में पूर्व केंद्रीय मंत्री विकास पुरुष के नाम से पहचाने जाने वाले विक्रम वर्मा के जन्मदिन के उपलक्ष पर भव्य स्वागत सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में वर्मा जी अपनी बड़ी बेटी के साथ सम्मिलित हुए, कार्यक्रम की शुरुआत वर्मा जी एवं उनकी पुत्री के द्वारा मां वाग्देवी के चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्वलित कर की गई तत्पश्चात लायंस क्लब के कर्मचारियों के द्वारा श्री वर्मा जी का पुष्पमाला पहनाकर व पुष्प गुच्छ भेंट कर जन्मदिन की बधाइयां दी

    इस अवसर पर लायंस क्लब के अध्यक्ष आशीष कुमार चौहान ने अपने उद्बोधन में वर्मा जी के जीवन परिचय के साथ उनकी पुत्री का भी परिचय करवाया जिनके पति वर्तमान भारतीय जनता पार्टी की ओर से दिल्ली में सांसद हैं। उन्होंने बताया कि वर्मा जी अपनी 25 साल की उम्र में धरमपुरी नगर पालिका अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए थे उसके बाद से उन्होंने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की वह विगत 50 वर्षों से राजनीति के क्षेत्र में कई बड़े मुकाम हासिल किए। साथ ही जहां एक और धार जिले की गिनती एक बीमार व पिछड़े जिले के रूप में की जाती थी उस जिले को आज उन्होंने एक बहुत ही अच्छे मुकाम पर लाकर विकासशील जिले में नाम दर्ज करवाया है। वर्मा जी ने वैसे तो धार जिले में कई सौगातें दि है, गांवों से लेकर शहर तक कई विकास कार्यों की गंगा बहाई है। यही कारण है कि श्री वर्मा जी को आज लोग विकास पुरुष के नाम से भी जानते हैं।

    गौरतलब है कि पिछले कई वर्षों से यह दीनदयाल रसोई योजना धार शहर में संचालित की जा रही है, इस योजना में धार शहर के कई समाजसेवीयों द्वारा सहयोग दिया जाता है। वहीं यंहा पर वैसे तो रोजाना कई लोग भोजन ग्रहण करते हैं, किंतु एक ऐसे दंपति भी है जो यहां रोजाना भोजन तो करते हैं किंतु यहां जिस भी वस्तुओं की आवश्यकता होती है उसके अनुसार यह लोग अपनी जरूरत के हिसाब से अपना दान देकर जरूरतमंदों को अपना सहयोग दे रहे हैं। 

इस कार्यक्रम में वर्मा जी व उनकी पुत्री स्वाति प्रवेश वर्मा के माध्यम से सभी दानदाताओं का सम्मान भी किया गया। सम्मान में उनको पुष्प माला पहनाकर उन्हें प्रतीक चिन्ह भेंट किए गए। 

लायंस क्लब के सदस्यों द्वारा वर्मा जी को जन्मदिन के               अवसर पर प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया। 

 

   कार्यक्रम में विक्रम वर्मा जी ने अपने उद्बोधन में सभी कर्मचारियों को शुभाशीष व शुभकामनाएं दी व इसी प्रकार गरीब असहाय लोगों की सहायता करते रहे व समाजसेवा में अपना योगदान देते रहें। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने जो प्यार और स्नेह दिया है उसके लिए मैं हमेशा आप लोगों का आभारी रहूंगा और आप लोगों के इसी स्नेह और प्यार की वजह से मुझे आज 75 वर्ष की उम्र में भी आगे कार्य करने की शक्ति मिलती है। मैं आप लोगों की सेवा में कुछ और अधिक अच्छा करने के प्रयास करता रहूंगा। 

इस अवसर पर दीनदयाल रसोई योजना की संचालिका श्रीमती हेमा जोशी नगर पालिका उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानीया डॉक्टर शरद विजयवर्गी ए. एस. नर्सिंग कॉलेज के डायरेक्टर श्री विनीत कुमार चौहान आरोग्य पैथोलॉजी सेंटर के संचालक प्रीतम वर्मा व् लोकेश मण्डलोई सहित शहर के कई गणमान्य नागरिक शामिल हुए। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: