गर्भवती बहन को मारी गोली, 4 हजार में खरीदी थी पिस्तौल

पत्रकार हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम समेत 4 को उम्रकैद

पंचकूला। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम समेत 4 दोषियों को पंचकूला की विशेश सीबीआई अदालत ने गुरुवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। राम रहीम को सजा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनाई गई। इस मामले में 11 जनवरी को अदालत ने राम रहीम को दोषी करार दिया था। फिलहाल राम रहीम दो महिलाओं के साथ रेप मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहा है। रेप मामले में 20 साल की सजा पूरी करने के बाद राम रहीम हत्या केस में मिली उम्रकैद की सजा काटेंगे। 

इससे पहले गुरमीत राम रहीम समेत तीन अन्य दोषी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए जज के सामने पेश हुए। जज के सामने राम रहीम के वकील ने कम सजा की मांग की। वहीं, पत्रकार के परिवार की तरफ से फांसी की मांग की गई थी। 

     हरियाणा सरकार की ओर से डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी द्वारा लगाई गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सजा सुनाने की याचिका को हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट ने मंजूर कर लिया था। इसके बाद पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या के दोषी गुरमीत राम रहीम, कृष्ण लाल, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सजा सुनाई गई। 

     इस बीच पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की बेटी श्रेयसी पहली बार मीडिया के सामने आई और डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के लिए फांसी की सजा की मांग की। श्रेयसी ने कहा कि उनके परिवार ने एक लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी है और उनकी मां ने काफी कुछ झेला है। श्रेयसी ने कहा कि वो कोर्ट में रहकर देखना चाहती हैं कि जब गुरमीत राम रहीम को सजा का ऐलान किया जाएगा तो उसे कैसा लगता है। लेकिन अदालत में सिर्फ उनके भाई अंशुल छत्रपति को ही जाने की अनुमति दी गई। 

     इसी के मद्देनजर सिरसा में डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय होने के चलते सिरसा में सिक्योरिटी पूरी टाइट रखी गई। सिरसा में पहले से ही हरियाणा पुलिस की 12 कंपनियां तैनात है। बुधवार को सीआरपीएफ की 2 कंपनियां और पहुंच गई है। सिरसा में धारा 144 भी लगा दी गई है। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: