जरा सी लापरवाही में चली गई परिवार के 6 लोगो की जान।

पीसीसी चीफ के लिए सोनिया की मौजूदगी में दिल्ली में हो रहा मंथन

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सोनिया की मौजूदगी में दिल्ली में हो रहा मंथन।

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का ऐलान जल्द हो सकता है। इसके लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में मुख्यमंत्री कमलनाथ, प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया समेत राज्यसभा सांसद अहमद पटेल भी शामिल होंगे।
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा होनी है। दरअसल, मध्य प्रदेश कांंग्रेस अध्यक्ष को लेकर लंबे समय से इंतजार है। श्रीमती सोनिया गांधी के पार्टी की कमान संभालने के बाद इस बात की अटकलें तेज हो गई थी कि जल्द ही प्रदेश अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। प्रदेश की राजनीति में भी लगातार ज्योतिरादित्य सिंधिया को कमान सौंपे जाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। सिंधिया समर्थक नेता लगातार पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मांग कर रहे हैं कि सिंधिया को प्रदेश की कमान सौंपी जाए। इसमें काबीना मंत्री इमरती देवी समेत सिंधिया खेमे के नेता शामिल हैं। कल दतिया जिला अध्यक्ष ने तो अपना इस्तीफा ही सौंप दिया। उनकी भी मांग है कि सिंधिया को पार्टी द्वारा प्रदेश में कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी दी जाए। हाल ही में श्रीमती सोनिया गांधी ने सिंधिया को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाया है। दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले मध्य प्रदेश अध्यक्ष के नाम का भी ऐलान होना है। सूत्रों का कहना है कि सिंधिया के नाम की मांग को देखते हुए पार्टी उनके नाम पर विचार कर सकती है।

ये नेता नहीं चाहते सिंधिया बनें प्रदेश अध्यक्ष

इधर, कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह खेमा नहीं चाहता कि सिंधिया के पास प्रदेश कांग्रेस की कमान जाए। वजह ये दोनों नेता अपने किसी खास को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

ये नेता अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल

प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में आदिवासी कोटे से मंत्री बाला बच्चन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया, अजय सिंह और मंत्री जीतू पटवारी भी शामिल हैं।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: