पुत्र की स्मृति में दिन दुखियों को परोसा भोजन

धार। लायंस क्लब धार द्वारा म.प्र शासन व नगरपालिका धार के सहयोग से संचालित पं दीनदयाल अंत्योदय रसोई में विगत 20 माह में लगभग 2 लाख 50 हजार दीनदूखी भोजन कर चुके है। प्रतिदिन धार व आसपास के क्षेत्रो से आने वाले लगभग 400 से अधिक गरीब मजदूर व जनजातीय लोगो के परिजन केवल 5/- रू.  देकर भरपेट भोजन प्राप्त कर रहे है।
   रसोई की विश्वसनीयता प्रतिदिन बढ रही है। जिससे धार के आसपास के क्षेत्रो के दानदाता भी रसोई से जुडने लगे है। इसी कडी में आज टाण्डा क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार एवं व्यवसायी राजेन्द्र जैन के भाई समाजसेवी सुरेश जैन ने अपने द्विवंगत पुत्र शशांक जैन के जन्मदिन पर जरूरतमंदो को भोजन परोसा। श्री सुरेश जैन ने बताया कि उनका पुत्र शंशांक 2 वर्ष पूर्व दुर्घटना में प्रभु चरणो में चला गया था। चुंकि आज उसका जन्मदिन था जिसे परिवार जनो ने मिलकर धार की रसोई में भोजन परोस कर मनाया।
   रसोई समन्वयक हेमा जोशी ने बताया कि जैन परिवार की मंशा अनुरूप आज रसोई में सामान्य भोजन के अतिरिक्त हलवा भी गरीबो को खिलाया। इस हेतु परिवार में रसोई का 6100 रू का सहयोग भी दिया। इस अवसर पर जैन परिवार से सुरेश जैन, राजेन्द्र जैन राजेश सचान प्रतिक सचान ओमप्रकाश सचान आदि उपस्थित थे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: