पुलिसकर्मियों को नये मुख्यमंत्री का तोहफ़ा

लंबे समय से जमे पुलिस अफसरों की प्रथा को खत्म करुंगा- मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने वादे के मुताबिक प्रदेश के पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने का ऐलान कर दिया है। यह सुविधा नए साल से प्रारम्भ होगी।

मुख्‍यमंत्री ने भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय पहुंचकर प्रदेश की कानून-व्यवस्था और महिला सुरक्षा को लेकर पहली बैठक ली। बैठक के बाद सीएम कमलनाथ ने कहा कि अन्य प्रदेशों की तुलना में मप्र में पुलिस फोर्स कम है। हमें पुलिस को मार्डन बनाना होगा। लंबे समय से जमे पुलिस अफसरों की प्रथा को खत्म करुंगा। ड्रग्स और सट्टे पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि पुलिस विभाग का बजट भी बढ़ाने की जरूरत है। बैठक में पुलिस को वीकली ऑफ और उनके मानदेय भत्तों पर भी चर्चा हुई। कमलनाथ बोले – मैं पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ देने के पक्ष में हूं। यूपी-बिहार वाले बयान पर उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को प्राथमिकता मिलना चाहिए। अन्य प्रांतों में भी यह हो रहा है, मैं कौन सी नई बात कर रहा हूं।

महिला सुरक्षा के लिए विशेष कदम उठायेगी प्रदेश कांग्रेस सरकार 

मुख्यमंत्री कमलनाथ जैसे ही पुलिस मुख्यालय पहुंचे, पुलिस की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। बैठक में डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला ने महिला सुरक्षा, कानून व्यवस्था, काम का दबाव, वेतन विसंगति जैसे मुद्दों को लेकर तैयार किया गया प्रेजेंटेशन मुख्यमंत्री को दिखाया। इसमें महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी भी सीएम को दी गई। गौरतलब है कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के वचन पत्र में महिला सुरक्षा को लेकर 6 बिंदुओं को रखा था।बैठक में डीजीपी के अलावा स्पेशल डीजी, एडीजी सहित विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: