पुलिस ने किसानौ पर दागे आंसू गैस के गोले !

पुलिस ने किसानौ पर दागे आंसू गैस के गोले !

राकेश साहु धार–

भोपाल :- कर्जमाफी, गन्ना की कीमतों समेत कई अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को दिल्ली मार्च करने जा रहे हजारों किसानों की दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस से झड़प हो गई। किसानों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया।

आंसू गैस का इस्तेमाल किया–

        दिल्ली में घुसने के लिए अड़े किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच यूपी गेट पर जमकर घमासान हो रहा है। किसानों ने बैरिकेड्स तोड़े तो पुलिस ने उन्हें काबू करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। पुलिस के द्वारा लगातार रोके जाने के बावजूद भी प्रदर्शन कर रहे किसान दिल्ली में घुसने की कोशिश में हैं, पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज किया।

हम किसानों के साथ हैं–

       किसानों को दिल्ली न जाने के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, किसानों को दिल्ली में दाखिल होने देना चाहिए। उन्हें दिल्ली में घुसने क्यों नहीं दिया जा रहा है? यह गलत है। हम किसानों के साथ हैं।’

किसानों से किए गए वादे पुरे नहीं किए–

      किसानों के आंदोलन पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार ने किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं किया इसलिए यह स्वाभाविक है कि किसान विरोध करेंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है और हम किसानों का पूरी तरह से समर्थन करते हैं।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: