फर्जी तरीके से लाखों का बीमा लेने वाले क्राइम ब्रांच व पुलिस की गिरफ्त में

फर्जी तरीके से लाखों का बीमा लेने वाले क्राइम ब्रांच व पुलिस की गिरफ्त में

धार। ट्रक की किस्त ना दे पाने से फाइनेंसर द्वारा ट्रक खींचे जाने के डर से और बीमा राशि लेने की नियत से ट्रक में आग लगाकर की थी फर्जी रिपोर्ट। आगजनी की रिपोर्ट डाल कर लाखों रुपए का बीमा लेने वाले अन्तर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश किया। क्राइम ब्रांच धार की टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया जिनमें फरीद पिता वली मोहम्मद उम्र 38 वर्ष निवासी बलखड़, इमरान पिता युसूफ मेवाती जाति मुसलमान उम्र 33 साल निवासी बलखड़, संदेश पिता पीरचंद तरोले जाति बारेला उम्र 29 साल निवासी इंदिरा सागर कॉलोनी अंजड़, इमरान पिता जुम्मा खान जाति मुसलमान उम्र 32 साल निवासी हडकी बयेडी एवं गाबा उर्फ शाहरुख पिता कयूम मंसूरी जाति मुसलमान उम्र 27 साल निवासी धानमंडी चौक अंजड़ को पकड़ा तथा सख्ती से पूछताछ की गई।

पूछताज में इमरान पिता यूसुफ ने पुलिस को बताया कि मेरे द्वारा ट्रक नंबर एमएच 18 b.a. 6580 को साजिद नामक व्यक्ति से फाइनेंस द्वारा खरीदा था। ट्रक की किस्त न भर पाने के कारण ट्रक फाइनेंस द्वारा खींचे जाने के डर से अपने परिचित इमरान से मिलकर अपनी परेशानी बताई जिस पर इमरान ने बताया कि कपास की गठान पर बीमा होता है, अगर तुम कपास की गठान लाकर उनमें से कुछ गठाने निकालकर ट्रक में आग लगा दो तो तुम्हें ट्रक का पूरा बीमा मिल जाएगा एवं निकाली हुई कपास बेच  देंगे तो अच्छी रकम भी मिल जाएगी। इमरान की बात से सहमत होकर योजना अनुसार काम करने में लग गए।

योजना के मुताबिक इमरान, संदेश ,गाबा, फरीद आदि ने मिलकर 13 मई 2018 को ग्राम गढ़ी जिला अहमदाबाद गुजरात से 125 रुई की घटा ने बरवाई जो महतवाडा जिला सीहोर छोड़ना थी संदेश गाबा दोनों सिल्वर रंग की अल्टो कार एमपी 10 सीए 1548 से धामनोद से गुजरी रोड पर पहुंचे जहां पर ट्रक में से 50 गठानें ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएफ 54 27 में भरकर अंजड़ के व्यापारी राजेश पिता बाबूलाल व्यास जाति ब्राह्मण को 6 लाख रुपये में बेचना कबूल किया। जिसके उपरांत बची हुई शेष 75 गठानें लेकर योजना के अनुसार नियत स्थान पर ड्राइवर फरीद व क्लीनर महेंद्र के माध्यम से अहमदाबाद इंदौर रोड मोदी पेट्रोल पंप के आगे टेकरी पर ट्रक नंबर एमएच 18 b.a. 6580 खड़ा कर डीजल एवं पेट्रोल डालकर आग लगा दी। ट्रक एवं रुई का फर्जी बीमा लेने की नियत से थाना नौगांव पर बैटरी फटने से ट्रक में आग लगने की फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराई, जो पुलिस अधिकारियों को संदेहास्पद लगने से रिपोर्ट 5/18  14 मई 18 को दर्ज की जा कर जांच में लिया गया था। उक्त आरोपियों से पुलिस और भी पूछताछ कर रही है, आगजनी के कई मामले उजागर होने की संभावनाएं बनी हुई है। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: