फैक्टरियों पर खाद्य विभाग की बड़ी कार्यवाही, हुई फ़ैक्टरियाँ सिल

फैक्टरियों पर खाद्य विभाग की बड़ी कार्यवाही, हुई फ़ैक्टरियाँ सिल

रतलाम। खाद्य विभाग के दल ने गुरुवार को आलोट जनपद क्षेत्र के शेरपुरखुर्द पहुंचकर मावा व देसी घी बनाने की फैक्टरी पर कार्रवाई करते हुए फ़ैक्टरियाँ सिल कर दी। वहीँ टीम ने मौके पर से 32 डिब्बे देसी घी, तीन डिब्बे वनस्पति घी के जब्त कर मावे के सैंपल लिए। साथ ही करीब 20 किलो मावा नष्ट भी करवाया। मावा व घी निर्माण करने वाली दोनों फैक्टरियां सील कर दी गई।

खाद्य विभाग रतलाम की टीम और आलोट राजस्व विभाग का अमला गुरुवार सुबह सुनील जैन व पवन पोरवाल की मावा निर्माण फैक्टरी पर पहुंचा जहाँ पर सुनील जैन के यहां मावा बनाते समय वनस्पति घी का उपयोग करते पाया गया। मावे के सैंपल लेकर टीम ने करीब 20 किलो मावा नष्ट कराया गया।

कार्यवाही करते हुए फैक्टरी को सील कर दी गई। इसी प्रकार पवन पोरवाल के यहां 32 डिब्बे देसी घी व दो डिब्बे वनस्पति घी के जब्त कर फैक्टरी सील की गई। दोनों फैक्टरियों पर खाद विभाग से निर्माण की अनुमति नहीं होने पर कार्रवाई की गई।

गौरतलब है कि शेरपुर खुर्द व आलोट क्षेत्र के कई गांवों में मावा निर्माण हो रहा है, और उसमें मिलावट की शिकायतें भी हुई हैं। खाद विभाग रतलाम के दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरआर सोलंकी, प्रीति बघेल, यशवंत शर्मा, प्रीति मंडोरिया, आलोट तहसीलदार अनिल कुशवाह आदि शामिल रहे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: