बसंतपंचमी पर धूमधाम से निकली भव्य शोभा यात्रा

बसंतपंचमी पर धूमधाम से निकली भव्य शोभा यात्रा

धार। सरस्वती प्रकट उत्सव बसंत पंचमी पर्व पर आज लालबाग परिसर से भोजउत्सव समिति व हिंदू जागरण मंच के द्वारा एक भव्य शोभायात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से निकाली गई। शोभायात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए व जय श्रीराम के उद्घोष के साथ यात्रा में भाग लिया, यात्रा में जहां एक और युवा वर्ग नजर आ रहा था वही बुजुर्ग व नन्हे बच्चों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस भव्य शोभायात्रा में महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। महिलाएं ढोल ताशों की धुन पर नाचती गाती हुई शोभायात्रा के साथ सम्मिलित हुई। 

यात्रा का जगह जगह हुआ भव्य स्वागत 

भव्य शोभायात्रा का नगर में जगह जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया प्रमुख मार्गों पर जैसे मोहन टॉकीज राठौर मंदिर धानमंडी आनंद चौपाटी नगर के प्रमुख चौराहो सहित कई जगह इस यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। वैसे तो भोजशाला स्थित मां सरस्वती मंदिर पर सुबह से ही पूजा-अर्चना का दौर जारी हे हजारों की संख्या में लोगों के द्वारा यहां पहुंचकर मां वाग्देवी के दर्शन कर हवन में अपनी आहुति दि जा रही है। 

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

इस यात्रा को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह ने सुरक्षा के पुख्ता इंजाम कर रखे थे। सुरक्षा के मद्देनजर इस यात्रा में उच्च अधिकारियों के साथ साथ जिले के अलावा अन्य जिलों से भारी पुलिस बल बुलाया गया। जोकि नगर के प्रमुख मार्गो सहित भोजशाला परिसर में तैनात किया गया। जिले से लगभग हजारो की संख्या में पुलिस जवानों को  नगर में सुरक्षा की दृस्टि से तैनात किया गया। 

महामंडलेश्वर बग्गी में रहे सवार 

बसंत पंचमी के इस चार दिवसीय पर्वपर मुख्यअतिथि के रूप में महामंडलेश्वर श्री अवधेशानंद गिरी गोस्वामी जी महाराज का इस यात्रा में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। उसके पश्चात यात्रा प्रातः लगभग 11 बजे लालबाग परिसर से शुरू हुई इस यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में अवधेशानंद जी बग्गी पर विराजमान होकर आम जनता को अपना आशीर्वाद प्रधान कर रहे थे। 

यात्रा में जनप्रतिनिधि भी रहे उपस्थित 

इस शोभायात्रा में सांसद सावित्री ठाकुर पूर्व कैबिनेट मंत्री रंजना बघेल पूर्व विधायक मुकाम सिंह किराड़े भाजपा जिला अध्यक्ष राज बर्फा, दिलीप पाटोंदिया, विश्वास पांडे, अशोक जैन, श्याम मालवा, वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, हरिराम पटेल सहित भगवा परिवार के प्रमुख देवकरण जाट इस यात्रा में शामिल हुए। 

धार विधायक रही नदारद

जहां एक और आगामी लोकसभा चुनाव आने वाले है इसको लेकर जिले कई दिग्गज नेता इस यात्रा का लाभ लेने सुबह से ही अपनी उपथिति दर्ज करा चुके थे। लगभग सभी भाजपा के पदाधिकारी इस यात्रा में सम्मिलित हुए किन्तु धार की लोकप्रिय विधायक श्रीमती नीना वर्मा व पूर्व केंद्रीयमंत्री विक्रम वर्मा इस पूरी भव्य शोभायात्रा में कही नजर नहीं आए। जहाँ एक और जनप्रतिनिधि सहित पूरा प्रशासन इस भव्य शोभायात्रा को सफल बनाने में लगा हुआ था, वही धार की लोकप्रिय विधायक श्रीमती नीना विक्रम वर्मा इस पूरी शोभायात्रा में नदारद नजर आई इस शोभायात्रा में उनका नदारत रहना ही चर्चा का विषय रहा।  

 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: