बिजली सप्लाई और बिलिंग

बिजली सप्लाई और बिलिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश

भोपाल :-प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री आई. सी.पी.केशरी ने आज जबलपुर में एम.पी. पॉवर मैनेजमेंट कम्पनी, पूर्व क्षेत्र वितरण कम्पनी, पॉवर ट्रांमिशन कम्पनी और पॉवर जनरेटिंग कम्पनी के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि बिजली अभियंता प्रदेश में बिजली की सही बिलिंग और बिजली सप्लाई पर विशेष ध्यान दें। सरल बिजली बिल स्कीम में हितग्राहियों को अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने के लिये व्यापक मुहिम चलाई जाये। श्री केशरी ने छिन्दवाड़ा के पातालकोट में बिजली पहुँचाने के कार्य की सराहना की।

प्रमुख सचिव श्री केसरी ने समीक्षा बैठक में बिजली उत्पादन संयंत्रों के रख-रखाव पर विशेष ध्यान देने के लिये कहा। उन्होंने कहा कि सरल बिजली बिल स्कीम और मुख्यमंत्री बकाया बिजली माफी स्कीम-2018 का लाभ अधिक से अधिक हितग्रहियों को दिलाया जाए। राशन दुकानों और हाट बाजार में मौजूद रह कर पात्र हितग्राहियों के पंजीकरण की कार्यवाही की जाए। उन्होंने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अभियंताओं को निर्देशित किया कि वे 200 रूपए का सरल बिजली बिल योजना का लाभ लेने वाले उपभोक्ताओं को उनके बिजली बिल का एसएमएस भी भेजें। उन्होंने अभियंताओं से फीडर सेपरेशन तथा एडीबी के प्रणाली सुदृढ़ीकरण कार्यों के निर्धारित लक्ष्य समय सीमा में पूरा करने के लिये कहा। श्री केशरी ने मुख्यमंत्री की घोषणाओं के क्रियान्वयन एवं सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा भी की।

श्री केशरी ने समीक्षा के दौरान पावर ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में निर्माणाधीन सब स्टेशनों और पारेषण लाइनों की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने जबलपुर में बनने वाले 220 केव्ही सब स्टेशन गोरा बाजार के कार्य की प्रगति और इसके शीघ्र निर्माण के निर्देश ट्रांसमिशन कंपनी के अभियंताओं को दिए। प्रमुख सचिव ने पावर जनरेटिंग कंपनी के श्री सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना के द्वितीय चरण में निर्माणाधीन 660-660 मेगावाट इकाईयों के विभिन्न कार्य कलापों और बिजली उत्पादन से संबंधित तैयारियों के बारे में विस्तृत चर्चा की।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: