भाजपा के सांसद और विधायक के बीच जमकर हुई मारपीट

भाजपा के सांसद और विधायक के बीच जमकर हुई मारपीट

गोरखपुर। बुधवार शाम लगभग पांच बजे जिले के प्रभारी मंत्री और चिकित्सा एवं शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल जी बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। जैसे ही बैठक शुरू हुई, सांसद शरद त्रिपाठी ने पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के एक्सईएन एके दूबे से पूछा कि करमैनी-बेलौली बंधे के मरम्मत कार्य का शिलान्यास कल (मंगलवार) हुआ है। शिलापट पर केवल विधायक का ही नाम क्यों है। क्या सांसद का नाम नहीं रह सकता। यह किस गाइड लाइन में है, मुझे बताएं। इस पर एक्सईएन ने कहा कि गलती हो गई, सुधार कर दिया जाएगा। इस बीच मेहदावल के भाजपा विधायक राकेश सिह बघेल बोल पड़े और कहा कि जो पूछना है, मुझसे पूछें एक्सईएन से नहीं। इस पर सांसद ने कहा कि तुम्हारे जैसे तमाम विधायक मैंने देखे हैं। तुमसे क्या पूछना। इसी पर बात बढ़ी और देखते ही देखते कलेक्ट्रेट सभागार जंग का मैदान बन गया। सांसद-विधायक एक-दूसरे को अपशब्द कहने लगे। हंगामा बढ़ने पर सांसद जूता हाथ में लेकर विधायक राकेश सिह बघेल को पीटने लगे। विधायक ने भी सांसद पर हाथ चलाते हुए घूंसे से वार किया। अधिकारियों ने किसी तरह दोनों को अलग किया। इसी बीच मेहदावल विधायक के समर्थक सांसद की तरफ लपके। लेकिन एएसपी असित श्रीवास्तव व अन्य पुलिसकर्मियों व अधिकारियों ने किसी तरह बीच-बचाव किया।

जिला योजना की बैठक में सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच हुए विवाद और मारपीट की घटना को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस घटना को अशोभनीय और अमर्यादित बताते हुए दोनों को तत्काल प्रभाव से लखनऊ तलब किया है। संकेत मिल रहे हैं कि सांसद और विधायक के खिलाफ पार्टी सख्त कार्रवाई करेगी।

इस घटना से विपक्ष को हमलावर होने का मौका मिल गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सांसद और विधायक को लखनऊ बुलाया है। गुरुवार को दोनों की पेशी होगी। पार्टी घटना की तह तक जाकर दोनों का पक्ष लेगी। इस मामले में प्रभारी मंत्री से भी रिपोर्ट मांगी गई है। वैसे शीर्ष नेतृत्व तक इसकी सूचना पहुंची है और सूत्रों का कहना है कि दोनों के कृत्य से भाजपा के बड़े नेता नाराज हैं।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: