भाजपा ने कांग्रेस पर चुनरी यात्रा में आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया 

भाजपा ने कांग्रेस पर चुनरी यात्रा में आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया 

धार। चुनाव पास आते ही आचार संहिता में शिकायतों का सिलसिला शुरू हो चुका है। पहले बदनावर में युवक कांग्रेस की ओर से भाजपा के खिलाफ आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन की शिकायत की गई थी। अब भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ताज़ा मामले में भाजपा ने लेबड़ से निकाली गई चुनरी यात्रा में कांग्रेस पर आचार संहिता उललंघन का आरोप लगाकर माहौल में गर्मी बढ़ा दी है। 
     बुधवार को भाजपा ने जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने गुहार लगाई। भाजपा का आरोप है कि मंगलवार को ग्राम लेबड़ से मालवा की वैष्णो देवी दिग्ठान वाली माता जी के यहाँ तक चुनरी यात्रा निकाली गई थी। इसी यात्रा को लेकर भाजपा कांग्रेस पर हमला कर रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने दिग्ठान मंडल अध्यक्ष विनीत मंडलोई और उनके साथियों ने शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में कहा गया कि गौतम परिवार ने यात्रा में आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन किया। तेज़ आवाज में डीजे बजाया गया। भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा है कि धार्मिक यात्रा का राजनीतिकरण करते हुए कांग्रेस का प्रचार किया गया। शिकायत में भजन गायक शशांक तिवारी का उल्लेख करते हुए बताया गया कि उन्होंने कांग्रेस का प्रचार किया।
अब बढ़ेगी चुनावी गर्मी –
‘मध्यभारत लाइव’ से बात करते हुए विनीत मंडलोई ने बताया कि चुनरी यात्रा में कांग्रेस को वोट देने और उसकी सरकार बनाने का आव्हान किया गया था। भाजपा ने अपनी शिकायत के साथ चुनरी यात्रा के वीडियो फुटेज की सीडी भी निर्वाचन अधिकारी को सौंपी है। यदि इस मामले में कांग्रेस पार्टी पर प्रकरण दर्ज होता है तो सूबे में चुनावी गर्मी और बढ़ेगी। इससे पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि गत शुक्रवार भाजपा ग्रामीण मंडल की बैठक ग्राम पंचायत भवन सांगवी में रखी गई थी। आरोप लगाए गए कि  भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष गजेंद्रसिंह डोडिया ने बैठक शासकीय परिसर में आयोजित की। सोशल मीडिया पर उसके फोटो भी अपलोड किए। इसके बाद निर्वाचन अधिकारी ने मामला दर्ज कर लिया था।
Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: