भारतीय सेना ने पाक आर्मी को दी गंभीर चेतावनी

भारतीय सेना ने पाक आर्मी को दी गंभीर चेतावनी

एलओसी पर फायरिंग को लेकर भारतीय सेना ने पाक आर्मी को दी गंभीर चेतावनी

नई दिल्ली। पाकिस्तान की तरफ से एलओसी पर लगातार की जा रही फायरिंग में भारतीय नागरिकों को निशाना बनाए जाने पर भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को कड़ी चेतावनी दी है। भारतीय सेना की तरफ से कहा गया है कि पाकिस्तान युद्धविराम उल्लंघन में तोप का भी इ‌स्तेमाल कर रहा है।

भारतीय सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान को दी गई हमारी चेतावनी जिसमें कहा गया था असैनिक क्षेत्रों को निशाना न बनाया जाए उसके बाद नियंत्रण रेखा पर स्थिति शांत थी। हालांकि पिछले 24 घंटों में पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के एलओसी पर बड़ी क्षमता के हथियारों (जैसे तोप) के जरिए भारी गोलाबारी की है।

कृष्णा घाटी के चुने हुए क्षेत्र और सुंदरबनी में भारतीय चौकियों के साथ असैनिक एरिया को भी निशाना बनाया जा रहा है। यहां मोर्टार और भारी बंदूकों के जरिए हमले किए जा रहे है। इसका भारत की तरफ से भी जवाब दिया जा रहा है और भारतीय सीमा में कोई हताहत नहीं हुआ है।

भारतीय सेना ने कहा है कि हम नियंत्रण रेखा पर इंटेलीजेंस ब्यूरो के साथ कड़ी निगरानी बरत रहे हैं। लेकिन हम ये भी कहना चाहते हैं कि पाकिस्तान द्वारा आगे किसी भी उकसावे या दुस्साहस का बुरा परिणाम होगा और उसका कड़ा जवाब दिया जाएगा।

भारतीय सेना ने कहा है कि हम बार-बार दोहरा रहे हैं कि एक प्रोफेशनल आर्मी होने के तहत हम खासतौर पर नियंत्रण रेखा पर रहने वाले सामान्य नागरिकों को हताहत नहीं करना चाहते हैं। भारत भी करारा जवाब दे रहा है लेकिन भारत की सारी कार्रवाई काउंटर-टेरेरिज्म और टेरर इंफ्रास्ट्रक्चर के खिलाफ हो रही है। 

हम नियंत्रण रेखा पर इंटेलीजेंस ब्यूरो के साथ कड़ी निगरानी बरत रहे हैं। लेकिन हम ये भी कहना चाहते हैं कि पाकिस्तान द्वारा आगे किसी भी उकसावे या दुस्साहस का बुरा परिणाम होगा और उसका कड़ा जवाब दिया जाएगा। 

जम्मू कश्मीर में LOC के पास पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा के नजदीक दर्जनों अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पूरी रात सीमा पार से भीषण गोलाबारी और गोलीबारी होती रही, जबकि बुधवार के शुरुआती घंटों में पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में भी गोलीबारी शुरू हो गई। 

अधिकारियों ने कहा कि भारतीय सेना ने भी मजबूत और प्रभावी जवाब दिया। दोनों ओर से भारी गोलीबारी की वजह से सीमाई इलाकों में रहने वाले लोगों के बीच अफरातफरी फैल गई। उन्होंने कहा कि इस दौरान भारत की तरफ से किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं मिली है। 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: