मंत्री ने तीर्थ यात्रियों की असामायिक मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया

मंत्री ने तीर्थ यात्रियों की असामायिक मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया

भोपाल। राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रयागराज कुंभ में शामिल होने जा रहे सागर जिले के 6 तीर्थ यात्रियों की भीषण सड़क दुर्घटना में असामयिक मृत्यु होने पर गहन दु:ख व्यक्त किया है। राजपूत ने दिवंगत तीर्थ यात्रियों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

उत्तर प्रदेश के कौशांबी इलाके में गत दिवस तीर्थ यात्रियों की वाहन एक अन्य वाहन से टकराए जाने के कारण यह भीषण दुर्घटना हुई। दुर्घटना में सागर जिले के सभी 6 तीर्थ यात्रियों की मौके पर ही असामयिक मृत्यु हो गई।

    उत्तरप्रदेश के कौशांबी जिले के अजुहा पुलिस चौकी के पास नेशनल हाईवे 2 पर तेज रफ्तार एक कार अनियंत्रित होकर ट्रेलर से जा भिड़ी। पुलिस के मुताबिक कार नंबर MP 15 CA 3908 से ये लोग प्रयागराज से फतेहपुर की ओर जा रहे थे। रात करीब 8 बजे सैनी कोतवाली क्षेत्र के भौंतर गांव के पार कार ने कंटेनर को ओवरटेक करने का प्रयास किया। इस दौरान कार का टायर पंक्चर हो गया जिससे कार अनियंत्रित होकर घूमती हुई सीधी ट्रेलर में जा घुसी। घटना घटते ही ट्रेलर चालक गाड़ी के साथ मौके से फरार हो गया।

    जिस समय दुर्घटना हुई उस समय अचानक कार का टायर पंक्चर होने से कार अनियंत्रित हो गई। हादसे की भीषणता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ट्रेलर से टकराते ही कार के परखच्चे उड़ गए। उसमें सवार लोग भी कार और ट्रेलर के बीच बुरी तरह फंस गए थे। पुलिस और इमरजेंसी एम्बुलेंस की मदद से इन लोगों को तुरंत जिला अस्पताल भेजा गया लेकिन डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।
घटना की सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने कार के हिस्से काटकर शवों को बाहर निकाला। कार से मिले दस्तावेजों के आधार पता चला कि मृतक मध्य प्रदेश के सागर जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने 6 मृतकों में से 2 की शिनाख्‍त कर ली है। इनके नाम महीप सिंह लोधी पिता मलखान सिंह लोधी निवासी मालथौन (सागर) और राममोहन पिता सीताराम निवासी खुरई (सागर) हैं। पुलिस ने मृतकों के मोबाइल से बात की तो पता चला कि ये सभी प्रयागराज कुंभ में स्नान करने गए थे और शुक्रवार शाम को वापस लौट रहे थे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: