मध्‍यप्रदेश में बारिश का दौर जारी, स्‍कूलों में छुट्टी घोषित

मध्‍यप्रदेश में बारिश का दौर जारी, स्‍कूलों में छुट्टी घोषित

भोपाल। मध्‍यप्रदेश में बारिश का दौर जारी है। इसके चलते कुछ जिलों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

मंदसौर। गुरुवार को भी सुबह से रिमझिम बारिश का सिलसिला जारी रहा। शहर में कॉलोनियों व निचले क्षेत्रो में अब पानी उतर गया है। शिवना नदी के कैचमेंट एरिये में हुई बरसात से नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।

गुरुवार रात शिवना नदी ने भगवान पशुपतिनाथ के आठों मुखों का जलाभिषेक किया। शुक्रवार सुबह नदी का पानी कम होना शुरू हुआ है। गुरुवार रात तक निचली बस्तियों की हालत इतनी खराब हो चुकी थी कि पुलिस, प्रशाशन द्वारा आम जनता के सहयोग से वहां रहने वालो को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। स्थिति को देखते हुए कई संगठनों द्वारा प्रभावितों को मदद पहुंचाई जा रही है।

कालाभाटा बांध का तीसरा गेट खोलने से भी पशुपतिनाथ मंदिर में पानी पहुचा है।कलेक्टर मनोज पुष्प ने भारी वर्षा को ध्यान में रखते हुए मंदसौर जिले के सभी स्कूलों व आंगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों के लिए 16 अगस्त को भी अवकाश घोषित किया है।

वहीं रतलाम में भी भारी बारिश की चेतावनी से कल स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है। शाजापुर जिले में हो रही लगातार हो रही वर्षा तथा विद्यालयों में पानी भरने की प्राप्त हो रही सूचनाओं को देखते हुए कलेक्टर डॉ वीरेंद्र सिंह रावत ने 16 अगस्त को जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के विद्यार्थियों (नर्सरी से लेकर हॉयर सेकेंडरी तक) के लिए अवकाश घोषित किया कर दिया है।

उक्त अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए है, शिक्षकों के लिए लागू नहीं होगा। उज्‍जैन में भी अवकाश घोषित कर दिया गया है। गुना और राजगढ़ में भी अवकाश घोषित कर दिया गया है।

मंदसौर सीतामऊ रोड पर ज्यादा बारिश के कारण सड़क भी काफी कट चुकी है। नायब तहसीलदार व नईआबादी पुलिस मौके पर पहुंची है। ग्राम पंचायत संजीत में अतिवर्षा से गिरे मकानों के निरीक्षण सचिव ने कर मौके का पंचनामा बनाया गया।

दलौदा के पास ग्राम पटेला तालाब के तालाब की पाल टूटने से लगभग 30 घरों में पानी भरने की खबर है। दलौदा थाना प्रभारी अमितसिंह कुशवाह, जेसी निनामा, आरक्षक अजयसिंह, आरक्षक रामकृष्ण नागदा, आरक्षक यशवंतसिंह गांव में पहुंचे।

 

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: