मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर विशेष ज्योतिषीय उपाय

मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर विशेष ज्योतिषीय उपाय

हँसते हुये चेहरों का अर्थ ये नही कि इनके जीवन मै दुख नही है,बल्कि इनके अन्दर परिस्थितियों को सँभालने की क्षमता है।

तंत्र शास्त्र के अनुसार, किसी भी सिद्धि को पाने के लिए या मनोकामना पूर्ति के लिए चार रात्रियां सबसे बेहतर हैं, पहली है कालरात्रि (नरक चतुर्दशी या दीपावली), दूसरी है अहोरात्रि (शिवरात्रि), तीसरी है दारुणरात्रि (होली) व चौथी है मोहरात्रि अर्थात जन्माष्टमी यानी इस दिन किए गए उपाय जरुर सफल होते हैं !
भगवान श्रीकृष्ण श्री विष्णु के आठवें अवतार हैं। सोलह कलाओं से परिपूर्ण दिव्यतम अवतार है | विलक्षण और अद्भुत शक्तियों के स्वामी है |
भगवान कृष्ण का जन्म अष्टमी के दिन इतना शुभ माना जाता है कि यदि कोई मन से उन्हें प्रसन्न कर ले तो उसके सभी मनोरथ सिद्ध हो जाते हैं।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी को वासुदेव कृपा के लिए किए जाने वाले कुछ विशेष उपाय

जन्म अष्टमी के दिन ‘क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरि परमात्मने प्रणतः क्लेशनाशाय गोविन्दाय नमो नमः‘ इस मन्त्र का तुलसी की माला से जाप करने से घर में हर प्रकार से सुख व शान्ति बनी रहेगी।

अस्थिरता एवं संघर्ष को दूर करने के लिए जन्म अष्टमी के दिन सायं काल तुलसी पौधे के नीचे घी का दीपक जलाकर निम्न मन्त्र ऊं वासुदेवाय नमः की माला का जाप करें।

सुख व शान्ति के लिए दक्षिणावर्ती शंख से श्री कृष्ण जी का अभिषेक करने से घर में रोग का नाश होता है तथा लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है।
समस्याओ के निवारण के लिए मन्त्र ‘कृष्णः शरणं मम्’ का जाप करें।

बीमारी और क्लेश दूर करने के लिए
“क्लीं कृष्णाय सर्व क्लेशनाशाय नम: हथेली में हल्दी और तुलसी पत्र लेकर मंत्र का जाप श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर विशेष लाभदायी है |
सौभाग्य वृद्धि के लिए माता बहनो द्वारा ‘ऊं ऐं श्रीं क्लीं प्राणवल्लभाय सौः सौभाग्यदाय श्रीकृष्णाय स्वाहा’ मंत्र का जाप श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर विशेष लाभदायी है |

सन्तान प्राप्ति के लिए जन्माष्टमी के दिन मंत्रो के साथ बाल गोपाल का पंचामृत से अभिषेक करें
‘ऊॅ देवकीसुत गोविन्द वासुदेव जगत्पते।
छेहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत:

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के व्रत को शास्त्रों में ‘व्रतराज’ कहा जाता है।मान्यता है कि इस एक दिन व्रत रखने से कई व्रतों का फल मिल जाता है।
जिन व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर हो उनके लिए आज किये गए उपाय विशेष लाभदायी है |

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: