महंगे शौक पूरा करने के लिए चुराते थे वाहन, पुलिस ने किया खुलासा

धार – मनावर। स्थानीय कंट्रोल रूम में जिला पुलिस अधिक्षक आदित्यप्रताप सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक देवेंद्र पाटीदार ने मामले का खुलासा करते हुए पत्रकारों को बताया कि ये चोर घूमने-फिरने व अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिए वाहन चुराते थे। ये चारो आरोपी मुख्य रूप से पिकअप वाहन को अपना निशाना बनाते थे। ये लोग पिकअप चुराने के लिए मास्टर चाबी का इस्तेमाल करते थे और वाहन चुराने के बाद  वाहन का हुलिया बदलकर ग्राहक तलाश कर वाहन को कम दाम बेच देते थे।

प्राप्त जानकारी अनुसार पप्पू पिता लक्ष्मण भीलाला निवासी अण्डियाव जो कि पूर्व में भी पिकअप वाहनों की चोरी में गिरफ्तार हुआ था। इस कारण थाना क्षेत्र में बढ़ती पिकअप वाहन चोरी को देखते हुए पप्पू पर सतत नजर रखी गई। ९ सितंबर को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उमरबन से चोरी हुई पिकअप को पप्पू पिता लक्ष्मण निवासी अण्डियाव थाना मनावर व जगदीश पिता हुकुम भीलाला निवासी ठनगांव थाना गंधवानी दोनों पिकअप वाहन को बेचने के लिए मांडव रोड पर ग्राहक की तलाश कर रहे थे। तत्काल घेराबंदी कर दोनों को मय पिकअप के धर दबोचा जिसके बाद पूछताछ पर आरोपी पप्पू, जगदीश, अनिल और जुनैद मिलकर चोरी को अंजाम देने की बात कबूल कीये।

मास्टर चाबी का इस्तेमाल करते थे

पप्पू व जगदीश मास्टर चाबी का उपयोग कर पिकअप वाहन को चोरी करते थे। ये लोग चोरी के वाहन जुनैद पिता अकिल हुसैन निवासी बालीपुर रोड मनावर को देते थे जिसकी वेल्डिंग की दुकान है। जिसमें वह चोरी किए गए वाहनों का हुलिया बदलकर नंबर प्लेट व पेंट कर चोरी के वाहन को पप्पू, अनिल और जगदीश को दे देता और आरोपीगण वाहन को अपने उपयोग में लेते और उसके बाद ग्राहक ढूंढकर बहुत कम कीमत में पिकअप वाहन को बेच देते थे। आरोपियों ने धार मंडी रोड, मनावर, खरगोन, गंधवानी और महाराष्ट्र के धुले से पिकअप वाहन को चुराने की बात भी स्वीकार की है। एसपी सिंह और एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि यह अपने शौक पूरा करने के लिए वाहनों की चोरी करते थे।

इन लोगो को पकड़ने में सराहनीय कार्य

इन आरोपियों को पकडऩे में एसडीओपी आनंदसिंह वास्केल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी संजय रावत के द्वारा २ टीमें गठित की गई थी। इसमें पहली टीम में पुलिस चौकी उमरबन के उनि अशोक कनेश, आर अजय चंवर तथा आर जितेंद्र थे। वहीं दूसरी टीम में थाना मनावर के उनि राजेश ओहरिया, सउनि शंकरसिंह तोमर, आर राघवेंद्र, मनीष के साथ थाना गंधवानी की टीम से उनि मनोज पाटीदार, सउनि प्रदीप राठौर शामिल थे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: