मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस विभाग आया हरकत में

धार। प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश के बाद पूरे जिले मे पुलिस ने सटोरियो और जुआरियोे की धरपकड का अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस ने जिले के कई थानों में क्राइम ब्रांच प्रभारी संतोष पांडे के निर्देशन में 3 दिन के अंदर 33 प्रकरण पंजीबद्ध किए गए हैं। जुआँ एवं सट्टे के की धाराओं के अंतर्गत है इसमें पुलिस के हाथों में आए 60 आरोपियों पर कार्रवाई की गई है, इसके साथ ही पुलिस को लगभग 50हज़ार से अधिक की राशि एवं अन्य सामग्री जैसे मोटरसाइकिल मोबाइल आदि जप्त किए गए हैं। 

वहीं दो दिन मे बदनावर थानांतर्गत 9 जुआरियों को गिरफतार किया गया। इनके खिलाफ तीन अलग अलग केस बनाए गए।
एसआई अनिलसिंह घुरैया ने बताया कि उन्हेे गश्त के दौरान सूचना मिली थी कि अनाज मंडी मे ताश पत्ती से हार जीत का जुआ खेला जा रहा है। सूचना मिलने के बाद वे पुलिस जवानो के साथ मंडी मे पहुचे तो अंदर टंकी के पास 5 लोग जुआ खेलते पाए गए। पुलिस को देख यह भागने लगे तो घेराबंदी कर पकडा गया। इनके पास से 2 हज़ार 1 सौ 60 रूपए नकद व ताश पत्ती बरामद की गई। पांचो के खिलाफ धारा 13 के अंतर्गत जुआ एक्ट मे प्रकरण दर्ज किया गया।

एक अन्य मामले मे एएसआई एआर खान ने मंडी प्रांगण से ही हार जीत का दाव लगाकर जुआ खेलते हुए भी 3 आरोपियों को रंगेहाथ पकडा। इनके पास से 5 हजार 5 से 80 रूपए व ताश पत्ती जब्त की गई।

एक अन्य केस मे एसआई अनिलसिंह घुरैया ने सब्जी मंडी रोड के सामने सटटा अंक लगाने का लालच देकर लोगो को बुलाने पर घेराबंदी कर एक आरोपी को पकडा। उसके पास से 18 सौ  रूपए व सट्टा पर्ची बरामद की गई। सभी 9 आरोपियों को थाने पर जमानत देकर छोड दिया गया। पुलिस की इस कार्रवाई से दबे छुपे सट्टा, जुआ खेलने वाले लोग भी इधर उधर दुबक गए है।

जिले मे चल रहा आनलाइन सटटा, कार्रवाई की मांग

प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देश पर यहां पुलिस सक्रिय हो गई है। आरोपियोे पर कार्रवाई भी शुरू कर दी हैै। किंतु पुलिस की पकड मे अभी मात्र छोटे लोग ही आ रहे है। बडे कारोबारी कार्रवाई से दूर है। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार शहर मे आनलाइन सट्टा भी खुब फलफुल रहा है। पहले सटोरिएं कागज की पर्ची पर सट्टा अंक लिखकर देते थे। किंतु आधुनिकता के इस दौर मे यह चलन अब बंद हो गया है। आजकल मोबाइल पर ही सट्टा उतारा जा रहा है। शहर मे ऐसे कई कारोबारी है। जो आनलाइन सट्टा उतार रहे है। इस अवेध कारोबार के कारण कई परीवार उजड चुके है। पुलिस को चाहिए कि ऐसे लोगो पर कार्रवाई करे।

Follow Us

सम्पादक :- मध्यभारत live न्यूज़

%d bloggers like this: